नई दिल्ली: प्रधानमंत्री दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बने PM मोदी-बाइडेन और जॉनसन भी पीछे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता के तौर पर उभरे हैं. 70 प्रतिशत अप्रूवल रेटिंग के साथ प्रधानमंत्री मोदी लोकप्रिय नेताओं की दौड़ में सबसे आगे निकल गए हैं

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता के तौर पर उभरे हैं. 70 प्रतिशत अप्रूवल रेटिंग के साथ प्रधानमंत्री मोदी लोकप्रिय नेताओं की दौड़ में सबसे आगे निकल गए हैं. यहां तक की उन्होंने जो बाइडेन और जॉनसेन को भी पीछे छोड़ दिया है. द मॉर्निंग कंसल्ट रेटिंग एजेंसी के आंकड़ों से यह सामने आया है. इसके साथ ही पीएम मोदी की डिसप्रूवल रेटिंग 25 प्रतिशत के करीब है. आपको बता दें कि मॉरनिंग कंसल्ट ने दुनिया के 13 लोकप्रिय नेताओं की सूची जारी की है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उपर हैं. जून की तुलना में पीएम मोदी अप्रवूल रेटिंग बढ़ी है.

दुनिया के 13 वैश्विक नेताओं को शामिल किया गया

आपको बता दें कि द मॉर्निंग कंसल्ट ने अपने सर्वे में दुनिया के 13 वैश्विक नेताओं को शामिल किया गया है. इन नेताओं में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, जर्मनी की चांसलर एंगेला मर्केल, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और जेयर बोल्सोनारो समेत 13  राष्ट्राध्यक्ष शामिल रहे. इस सर्वे का परिणाम 2 सितंबर को अपडेट किया गया है. द मॉर्निंग कंसल्ट की ओर से किए गए सर्वे के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता मई 2020 में चरम पर थी. यह वह समय था जब देश कोरोना महामारी की चपेट में आ चुका था और  उससे निपटने के लिए मोदी सरकार ने लॉकडाउन समेत कई महत्वपूर्ण फैसले लिए थे. इस दौरान जनता कफ्र्यू से लेकर कोरोना यौद्धाओं के सम्मान में ताली से थाली बजाने के फैसलों तक में देश की जनता ने पीएम मोदी का खू​ब साथ दिया था, जिसकी वजह से उनकी लोकप्रियता पीक पर पहुंच गई थी. इस दौरान उनकी लोकप्रियता की रेटिंग 84 प्रतिशत तक पहुंच गई थी.

क्रमांकनेतारेटिंग (प्रतिशत)
1नरेंद्र मोदी –70%
2López Obrador64%
3Mario Draghi63%
4एंगेला मर्केल52%
5जो बाइडेन48%
6स्कॉट मॉरिसन48%
7जस्टिन ट्रूडो45%
8बोरिस जॉनसन41%
9Jair Bolsonaro39%
10मून जाए-इन38%
11Pedro Sánchez35%
12इमैन्युअल मैक्रां34%
13योशिदे सुगा25%

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts