नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल वाराणसी के वॉरियर्स करेंगे बातचीत-जानेंगे उनका अनुभव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) 22 जनवरी को वाराणसी में कोरोना टीकाकरण अभियान के लाभार्थियों और वॉरियर्स बातचीत करेंगे. पीएम मोदी (PM Modi) वीडियो कॉन्फेंसिंग के जरिए वहां के वॉरियर्स से वार्ता करेंगे.

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) 22 जनवरी को वाराणसी में कोरोना टीकाकरण अभियान के लाभार्थियों और वॉरियर्स बातचीत करेंगे. पीएम मोदी (PM Modi) वीडियो कॉन्फेंसिंग के जरिए वहां के वॉरियर्स से वार्ता करेंगे. इस बातचीत में कोरोना टीकाकरण अभियान में हिस्सा लेने वाले लाभार्थी अपना अनुभव साझा करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने इसकी जानकारी दी है.

पीएमओ ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से यह बातचीत वैज्ञानिकों, राजनीतिक नेताओं, अधिकारियों और अन्य हितधारकों के साथ निरंतर संवाद और चर्चा के बाद लगातार दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान का सुचारू संचालन सुनिश्चित करने के लिए है.

पीएम मोदी भी लगवाएंगे कोरोना वैक्सीन, साथ में सभी सीएम का टीकाकरण

दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान के दूसरे चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) समेत सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी कोरोना वैक्सीन दी जाएगी. इसी चरण से 50 से अधिक वय के लोगों को टीकाकरण का लक्ष्य है. फिलहाल पहले चरण के टीकाकरण (Vaccination) में स्वास्थ्यकर्मियों समेत फ्रंट लाइन वर्कर्स को ही वैक्सीन दी जा रही है. इनकी संख्या लगभग 3 करोड़ के आसपास है. इनके टीकाकरण के खर्च की जिम्मेदारी केंद्र सरकार उठा रही है.

दूसरे चरण में राजनेताओं समेत 50 के वय के नेता

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वैक्सीन कार्यक्रम के दूसरे चरण में राजनेताओं को वैक्सीन दी जा सकती है. इस दौरान उन सांसद, विधायकों को वैक्सीन दी जा सकती है, जो ज्यादा उम्र के हैं और बीमारियों से जूझ रहे हैं. खास बात है कि देश में कई बड़े नेताओं की उम्र 80 साल से अधिक है, जिन्हें वैक्सीन के मामले में तरजीह मिल सकती है. ऐसे नेताओं में दो पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और एचडी देवगौड़ा भी शामिल हैं. गौरतलब है कि सरकार ने पहले ही साफ कर दिया था कि वैक्सीन प्रोग्राम अलग-अलग चरणों में पूरा किया जाएगा.

अप्रैल में शुरू होगा टीकाकरण का दूसरा चरण

अनुमान है कि इस ड्राइव का दूसरा चरण अप्रैल से शुरू हो सकता है. जिसमें देश के 50 साल से ज्यादा उम्र वाले मंत्रियों और जनप्रतिनिधियों को वैक्सीन दी जाएगी. इस चरण में प्रधानमंत्री और कई मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे. आंकड़ों से पता चलता है कि लोकसभा में तीन सौ से ज्यादा और राज्यसभा में तकरीबन तकरीबन 200 सांसद 50 की उम्र पार कर चुके हैं.बताया जा रहा है कि आम लोगों में वैक्सीन के प्रति भरोसा कायम करने के लिए पीएम मोदी और मुख्यमंत्रियों समेत तमाम नेता भी वैक्सीन लगवाएंगे.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

 

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts