नयी दिल्‍ली: प्रियंका गांधी वाड्रा को-खाली करना होगा बंगला

नयी दिल्‍ली : सरकार ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से नयी दिल्ली स्थित बंगला एक अगस्त का खाली करने को कहा है. आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि एसपीजी सुरक्षा वापस लिए जाने के बाद उन्हें मौजूदा आवास ‘35 लोधी स्टेट’ खाली करना पड़ेगा क्योंकि जेड प्लस की श्रेणी वाली सुरक्षा में आवासीय सुविधा नहीं मिलती.

सरकार ने पिछले साल नवंबर में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की एसपीजी सुरक्षा वापस ले ली थी तथा उन्हें जेड-प्लस श्रेणी सुरक्षा दी थी. मंत्रालय के आदेश में कहा गया है कि अगर वह अगले महीने में बंगला खाली नहीं करती हैं तो फिर उन्हें नियमों के मुताबिक किराया अथवा क्षतिपूर्ति का भुगतान करना होगा.

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्‍या के बाद प्रियंका को मिला था बंगला

मालूम हो प्रियंका गांधी वाड्रो को 35 लोधी एस्‍टेट स्‍थित बंगला देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्‍या के बाद दिया गया था. साथ ही उन्हें SPG सुरक्षा भी दी गयी थी, लेकिन केंद्र सरकार ने वापस ले लिया.

गांधी परिवार से वापस ली गयी SPG सुरक्षा, जमकर हुआ था बवाल

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने 2019 में कांग्रेस परिवार से SPG सुरक्षा वापस ले लिया था. जिसके बाद भारी बवाल हुआ था. कांग्रेस नेताओं ने सड़क से लेकर संसद तक इस मुद्दे को उठाया था और मोदी सरकार को घेरने की कोशिश की थी. कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी ने सुरक्षा वापस लिये जाने पर कहा था कि मोदी सरकार बदले की राजनीति कर रही है.

मोदी सरकार पर हमलावर रही हैं प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा चीन मुद्दे और पेट्रोल-डीजल की कीमतों में उछाल को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर लगातार हमला कर रही हैं. पेट्रोल-डीजल हो लेकर उन्‍होंने आरोप लगाया कि संकट के समय भी भाजपा सरकार जनता की जेब काटने में लगी है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    Related posts

    Leave a Comment