नई दिल्‍ली: देश में कोरोना वायरस महामारी से निपटने को लेकर-राहुल गांधी का “आत्मनिर्भर” पर तंज-अपनी जान खुद बचाएं

नई दिल्‍ली: देश में कोरोना वायरस महामारी से निपटने को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ तीखा हमला करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि भारत के लोगों को ‘आत्मनिर्भर’ होना होगा और ‘खुद को बचाना होगा, क्योंकि पीएम एक मोर के साथ व्यस्त हैं। उन्होंने लॉकडाउन के लिए प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए इसे अहंकार का उपहार कहा।  

आज सुबह पोस्ट किए गए एक ट्वीट में राहुल ने लिखा, “भारत में कोरोना वायरस के मामले इस सप्ताह 50 लाख को पार कर जाएंगे और सक्रिय मामले 10 लाख को पार कर जाएंगे। अनियोजित लॉकडाउन एक व्यक्ति के अहंकार की देन है, जिससे कोरोना देशभर में फैल गया। मोदी सरकार ने कहा आत्मनिर्भर बनिए यानि अपनी जान ख़ुद ही बचा लीजिए, क्योंकि PM मोर के साथ व्यस्त हैं।”

अपने ट्वीट में राहुल गांधी हाल ही में प्रधानमंत्री द्वारा अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर साझा किए गए वीडियो का जिक्र कर रहे हैं। हिंदी में एक कविता के साथ साझा किए गए वीडियो में पीएम मोदी अपने लोक कल्याण मार्ग स्थित आवास पर मोर के साथ समय बिताते हुए दिखाई दे रहे हैं। 1.47 मिनट के वीडियो में पीएम मोदी को अपने सुबह के अभ्यास के दौरान पक्षी को अनाज खिलाते हुए देखा जा सकता है, जबकि एक अन्य क्लिप में उन्‍हें अपने निवास के अंदर एक जोड़ी मोर के साथ दिखाया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के लिए आत्‍मनिर्भर बनने के महत्व पर बार-बार जोर देते रहे हैं। कोविड-19 संकट से निपटने के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज को भी केंद्र सरकार की तरफ से आत्‍मनिर्भर भारत अभियान नाम दिया गया है।

पिछले 24 घंटों में रिपोर्ट किए गए 92,071 नए मामलों के साथ भारत में कोरोना वायरस मरीजों की तादाद 48 लाख का आंकड़ा पार कर गया। रविवार को 1,136 मौतें हुईं, जिसके बाद देंश में कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्‍या 79,722 तक हो गई है।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    Related posts

    Leave a Comment