नई दिल्ली: विकास में 70 साल का रिकॉर्ड तोड़ा, CM योगी ने दिखाया रिपोर्ट कार्ड

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि काम किया है तो उसकी रिपोर्ट देना भी हमारा कर्तव्य है. हमने उत्तर प्रदेश की छवि सुधारने का कार्य किया. 5 साल में प्रदेश की छवि सुधरी है.  हमने जो संकल्प लिए पूरे किए.

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने गुरुवार को अपना रिपोर्ट कार्ड पेश किया. इस अवसर पर उन्होंने अपनी सरकार की पांच साल की उपलब्धियां गिनाई और कहा कि विकास के मामले में 70 साल का रिकॉर्ड टूटा है. इस दौरान यूपी चुनाव के लिए बीजेपी का थीम सॉन्ग ‘यूपी में योगी…’  भी रिलीज किया गया. साथ ही यूपी सरकार के 5 साल के कामकाज को दिखाने वाली एक फिल्म भी दिखाई गई.

प्रेस कांफ्रेस में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि काम किया है तो उसकी रिपोर्ट देना भी हमारा कर्तव्य है. हमने उत्तर प्रदेश की छवि सुधारने का कार्य किया. 5 साल में प्रदेश की छवि सुधरी है. हमने जो संकल्प लिए पूरे किए. हमारी सरकार पांच साल का कार्यकाल पूरा कर रही है. 5 साल में 3 वर्ष की यात्रा निर्विघ्न रूप से प्रदेश की छवि को आगे बढ़ाने वाली रही. बाकी के 2 वर्ष कोरोना महामारी न केवल हमारे लिए बल्कि पूरी दुनिया के लिए चुनौती रही.

70 फीसदी आबादी को वैक्सीन की दूसरी खुराक

सीएम योगी ने कहा कि यूपी में शत प्रतिशत आबादी ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ले ली है. वहीं 70 फीसदी से अधिक लोगों ने दूसरी डोज ले ली. बुजुर्गों और 1 करोड़ 67 लाख नौजवानों ने फर्स्ट डोज ले ली है. कोविड महामारी की पहली लहर को भी सफलतापूर्वक नियंत्रित किया गया था. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी हमारे लिए चुनौती बनकर आई. कोरोना काल में उत्तर प्रदेश में 551 से अधिक ऑक्सीजन प्लांट स्थापित हुए. थर्ड वेव को भी हम पूरी तरह नियंत्रित कर चुके हैं. पीएम नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में भारत दुनिया के लिए कोविड-19 प्रबंधन की नजीर बना. उत्तर प्रदेश उस मॉडल में अग्रणी रहा. कोविड मैनेजमेंट में यूपी नंबर वन रहा.

इज़ ऑफ डूइंग बिजनेस में देश में दूसरा नंबर

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में प्रति व्यक्ति आय में बढ़ोतरी हुई. आज प्रति व्यक्ति आय 94 हजार तक पहुंचा. कोविड महामारी के बावजूद बजट 6 लाख करोड़ तक पहुंचा. निवेश के अच्छे गंतव्य के रूप में प्रदेश ने लंबी छलांग लगाई. देश की सबसे बड़ी आबादी के राज्य यूपी ने सबसे बेहतर परिणाम दिया. आज प्रदेश इज़ ऑफ डूइंग बिजनेस में देश में दूसरे नंबर पर है.

पुलिस आधुनिकीकरण में मील का पत्थर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी सरकार में पारदर्शी तरीके से 1.50 लाख पुलिसकर्मियों की भर्ती हुई और 86 हजार पुलिसकर्मियों को प्रमोशन दिया गया. महिला पुलिसकर्मियों की संख्या 5 साल में 3 गुना बढ़ी है. इसके साथ ही हमने पुलिस के आधुनिकीकरण पर काम किया. उन्होंने कहा कि पहले यूपी के 75 जनपदों में 2 सायबर थाने थे. इसके अलावा एफएसएल की लैब नहीं थी. फॉरेंसिक जांच के लिए दूसरे राज्यों पर निर्भर रहना होता था. आज यूपी में 6 एफएसएल लैब कार्यशील हैं और 18 बन रहे हैं.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

 

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts