नई दिल्ली: सफदरगंज हॉस्पिटल के रेजिडेंट डॉक्टर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर, साथियों संग मारपीट से नाराज

नई दिल्ली. सफदरगंज हॉस्पिटल के रेजिडेंट डॉक्टर्स गुरुवार को अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए। मरीज की मौत पर उसके तीमारदारों द्वारा दो डॉक्टरों के साथ बेरहमी से मारपीट किए जाने के विरोध में रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए) ने यह निर्णय लिया है। रेजिडेंट डॉक्टरों ने अस्पताल की आपातकालीन सेवाओं से खुद को हटाते हुए कार्यस्थल पर सुरक्षा की मांग की है।

लिवर क्रोनिक रोग से ग्रस्त 40 वर्षीय मरीज अस्पताल के वॉर्ड नंबर 12 में भर्ती था। गंभीर हालत होने के कारण मरीज ने दम तोड़ दिया। परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आराेप लगाते हुए ड्यूटी पर तैनात दो डॉक्टरों के साथ मारपीट कर दी। लोगों ने डॉक्टरों पर डंडे और लोहे की रॉड तक से हमला किया। इससे डॉक्टरों को गंभीर चोटें पहुंची हैं। अस्पताल के ही आपातकालीन विभाग में डॉक्टरों का उपचार किया जा रहा है।

एसोसिएशन का कहना है कि जब तक इस मामले में आरोपी परिजनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं होती और डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर ठोस कार्रवाई नहीं होती है, तब तक हड़ताल जारी रहेगी। अस्पताल के अधीक्षक और आरडीए प्रतिनिधियों ने इस मामले पर चर्चा करने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ देर रात तक बैठक की। असोसिएशन अपनी मांग पर अडिग है।

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts