नई दिल्ली: शांत की मौत- मेडिकल बोर्ड CBI को सौंपेगा विसरा रिपोर्ट

सुशांत की मौत मामले में सीबीआई की एसआईटी (SIT) के जांचकर्ता और मेडिकल बोर्ड (Medical Board) के अधिकारी मंगलवार को एक बैठक करेंगे.

नई दिल्ली: देशभर की निगाहें सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की आज आने वाली विसरा रिपोर्ट पर टिकी है. यह रिपोर्ट सुशांत की मौत को नई दिशा देगी. सीबीआई की जांच आगे किस दिशा में चलेगी यह एम्स की मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद तय होगा. सुशांत की मौत मामले में सीबीआई की एसआईटी (SIT) के जांचकर्ता और मेडिकल बोर्ड (Medical Board) के अधिकारी मंगलवार को एक बैठक करेंगे. जानकारी के मुताबिक मेडिकल बोर्ड की तरफ से दिल्‍ली स्थित एम्स अस्पताल में फॉरेंसिक जांच विभाग के प्रमुख डॉ. सुधीर गुप्ता (Dr. Sudhir Gupta) इस टीम को लीड करेंगे.

सीबीआई की सीएफएसएल (CFSL) यानी सेंट्रल फॉरेंसिक साइंस लैबोरेटरीज़ की फाइंडिंग और सीबीआई (CBI) की एसआईटी (SIT) द्वारा इस मामले में अब तक हुई जांच की रिपोर्ट को देखा जाएगा. सीबीआई इस मामले में अभी तक की अपनी जानकारी मेडिकल बोर्ड को देगी. यह बोर्ड अभी तक की अपनी जानकारी और सुशांत के विसरा की रिपोर्ट को लेकर इस मामले में अपना ओपीनियन (अंतिम सलाह ) सीबीआई को देगा.

तीन एंगल से पेश होगी रिपोर्ट
AIIMS मेडिकल बोर्ड आज हो मेडिकल रिपोर्ट सीबीआई को देगा वग तीन एंगल पर हो सकती है. इसमें पहला एंगल शरीर में किसी ड्रग की मौजूदगी या किसी केमिकल की मिलावट पर होगी. दूसरा एंगल सुशांत के घर में जो मेडिकल रीक्रीएशन किया उसकी रिपोर्ट पेश करेगी. वहीं तीसरा एंगल कूपर अस्पताल में डाक्टरों और मॉर्चरी स्टाफ से मिली जानकारी और उसमें मुंबई पुलिस की रिपोर्ट और पोस्टमोर्टम की डिटेल के बाद की जांच रिपोर्ट पेश करेगी.

एम्स के फॉरिंसक विभाग ने सीबीआई की मांग के बाद सुशांत के विसरा की जांच की है. इस मामले को लेकर पहले 20 सितंबर को ही बैठक होनी थी लेकिन इसे कुछ कारणों को लेकर टाल दिया गया था. सूत्रों का कहना है कि मंगलवार को होने वाली बैठक सीबीआई मुख्यालय में हो सकती है. सीबीआई की सेंट्रल फॉरेंसिक साइंस लैबोरेटरीज़ (CFSL) में सुशांत सिंह की मौत के बाद मुंबई पुलिस के द्वारा संरक्षित किए गए विसरा नमूने को जांचा गया था. इसके साथ ही दिल्ली के सीजीओ कॉम्पलेक्स स्थित सीएफएसएल लैब में विसरा, जिसमें अंतर्गत प्रमुख तौर पर अग्नाशय , आंत सहित जिगर और शरीर के कुछ अन्य आंतरिक अंगों के हिस्से को एक नमूने के तौर पर कई बोतलों में संरक्षित करती है, उसके बाद ही उन विसरा नमूनों को विषाक्तता या नशा से मुक्त संबंधित जांच के मसलों के लिए फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला में परीक्षण के लिए मुंबई स्थित लैब में जांचा गया, उसके बाद अब सीबीआई की लैब उस नमूनों से संबंधित जांच कर रही है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts