नई दिल्ली: राहुल की भारत जोड़ो यात्रा को झटकाः ये तर्क देकर कांग्रेस के सिपहसालारों ने डाले हथियार

अपनी खोई हुई सियासी जमीन को फिर पाने के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ों यात्रा की तैयारी में जुट गए हैं.

  • भारत जोड़ो यात्रा में 35 किलोमीटर प्रतिदिन पैदल यात्रा पर अड़े राहुल
  • कांग्रेस के रणनीतिकार बोले, आप जितने फिट नहीं हैं ज्यादातर नेता
  • आजादी के बाद से कांग्रेस का यह पहला अखिल भारतीय मार्च होगा

नई दिल्ली:  अपनी खोई हुई सियासी जमीन को फिर पाने के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ों यात्रा की तैयारी में जुट गए हैं. वे गांधी जयंती यानी 2 अक्टूबर से कश्मीर से कन्याकुमारी तक ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शुरू करेंगे. इस अखिल भारतीय पद यात्रा की योजना बनानी शुरू हो गई है और एक दिन में कितनी दूरी कवर होगी, इसमें पदयात्रा कितनी दूर की होगी, गाड़ी से कितना दूर चलना होगा, जैसे कई मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की जा रही है. इस बीच यात्रा के दौरान प्रति पैदल यात्रा को लेकर पार्टी के नेता हथियार डालते नजर आ रहे है.

कांग्रेस से जुड़े एक वरिष्ठ नेता ने नाम नहीं छापने की शर्त पर एक समाचार समूह से बताया कि राहुल गांधी प्रतिदिन 10 किमी पैदल मार्च को बहुत कम बताकर खारिज कर रहे हैं. उनके मुताबिक राहुल गांधी रोजाना 35 किलोमीटर की यात्रा करने की इच्छा जाहिर की है. इस पर पार्टी के एक वरिष्ठ रणनीतिकार ने राहुल को समझाने की कोशिश की है कि हममें से अधिकांश लोग उतने फिट नहीं हैं, जितने कि वह हैं. लिहाजा, राहुल गांधी को प्रतिदिन कम दूरी का प्लान बनाने के लिए राजी किया जा रहा है. गौरतलब है कि आजादी के बाद से कांग्रेस का यह पहला अखिल भारतीय मार्च होगा.

संद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Related posts

Leave a Comment