नई दिल्ली:  खेल मंत्री ने खिलाड़ियों की मानी मांग, बृजभूषण इस्तीफा देने को हुए तैयार!

नई दिल्ली:  बीते दो दिनों से भारतीय कुश्ती महासंघ के खिलाफ पहलवानों का धरना जंतर-मंतर पर जारी है. प्रदर्शन में शामिल पहलवानों ने कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह और कुछ कोच पर महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. इसके साथ उनके काम करने के तरीकों पर प्रश्न किया है. धरने पर बैठे पहलवानों का कहना है कि जब तक दोषियों को सजा नहीं दी जाती है, तब तक वे धरने पर बने रहेंगे. इस बीच सभी पहलवान खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मिलने उनके घर पहुंचे. खेल मंत्री से बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक, बबिता फोगाट, सत्यव्रत और अंशु मलिक आदि खिलाड़ियों ने मुलाकात की.

सूत्रों की मानें तो इस मामले में अनुराग ठाकुर बृजभूषण शरण सिंह पर खफ़ा हैं. उन्होंने बृजभूषण शरण सिंह से पद से इस्तीफा देने की बात कही. बृजभूषण की ओर से कहा गया है कि वह 22 जनवारी को इस मामले पर बोलेंगे. सूत्रों की मानें तो बृजभूषण इस्तीफा देने को तैयार हैं. गौरतलब है कि बृजभूषण शरण सिंह भाजपा के सांसद हैं. वे बाहुबली नेता भी रहे हैं. महिला पहलवानों की मांग है कि बृजभूषण शरण सिंह को WFI के अध्यक्ष पद से हटाया जाए. WFI के सभी पदाधिकारियों को उनके पद से हटाकर नए लोग जो खिलाड़ी हैं, उन्हें मौका दिया जाए.

इससे पहले केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Union Sports Minister Anurag Thakur) ने चंडीगढ़ में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि खेल मंत्रालय ने खिलाड़ियों द्वारा लगाए आरोपों पर संज्ञान ​लिया है. डब्ल्यूएफआई (WFI) को नोटिस भेज दिया है. उनसे 72 घंटे के अंदर जवाब मांगा गया है. इसके साथ आगामी कैंपो या शिविर को तुरंत प्रभाव रोक देने को कहा .

कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उनके ऊपर जो भी आरोप लगाए गए, वे कांग्रेस की ओर से प्रायोजित हैं. शिकायत चंद खिलाड़ियों ने की है, जिनका करियर खत्म हो गया है। वे उनके ऊपर आरोप लगा रहे हैं. वे किसी भी जांच को लेकर तैयार हैं। उन्होंने कहा, जब कुछ किया नहीं तो किसी बात का डर नहीं है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    Related posts

    Leave a Comment