नई दिल्ली: उत्तरकाशी में आए एवलांच से दस ट्रैकर की मौत, हिमस्खलन में 28 फंसे

नई दिल्ली:  उत्तरकाशी में आए एवलांच में दस ट्रैकर की मौत हो गई है. वहीं 28 ट्रैकर अभी भी फंसे हुए हैं. इस बीच उत्तराखंड के सीएम पीएस धामी ने बताया कि द्रौपदी के डंडा 2 पर्वत शिखर में हिमस्खलन में नेहरू पर्वतारोहण संस्थान के 28 प्रशिक्षुओं के फंसे होने की सूचना प्राप्त हुई है. जिला प्रशासन, एनडीआरएफ,  एसडीआरएफ, सेना और आईटीबीपी कर्मियों द्वारा तेजी से राहत और बचाव अभियान जारी है. राहत दल फंसे हुए ट्रैकरों को निकालने का प्रयास कर रहा है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि इस घटाने में जान गंवाने वालों के परिवारजनों के लिए वे शोक व्यक्त करते हैं.

वहीं एक अन्य मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, प्रशिक्षण के दौरान द्रोपती के डंडा 2 के पास आए एवलांच में 29 प्रशिक्षणार्थी क्रेवास के पास फंस गए. क्रेवास में फंसे आठ लोगों को रेस्क्यू कर निकाला गया है. वहीं 21 लोग अभी क्रेवास में फंसे बताए जा रहे हैं. इन्हें निकालने के लिए रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है.

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, बचाव अभियान में तेजी लाने के प्रयास जारी हैं. सेना की मदद लेने को लेकर अनुरोध किया गया है. उन्हें केंद्र सरकार की ओर से हर संभव सहायत उपलब्ध कराने के लिए आश्वस्त किया गया है. प्रशिक्षार्थियों को बचाने और बाहर निकालने के लिए जिला प्रशासन के साथ एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, सेना और आइटीबीपी के जवानों की मदद से राहत और बचाव कार्य चलाया जा रहा है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts