नई दिल्ली: दिल्ली एयरपोर्ट पर आतंकी कर सकते हैं बड़ा हमला, अलर्ट जारी

एयरपोर्ट पर 15 अगस्त और 26 जनवरी जैसे सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं. यात्रियों (passengers)  की पूरी सख्ती के साथ मैनुअल चेकिंग (manual checking) की जा रही है.

नई दिल्ली: दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) पर आतंकवादी बड़ा हमला कर सकते हैं. हमले को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. दिल्ली एयरपोर्ट पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.  एयरपोर्ट पर 15 अगस्त और 26 जनवरी जैसे सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं. यात्रियों (passengers)  की पूरी सख्ती के साथ मैनुअल चेकिंग (manual checking) की जा रही है. हर लगेज और हैंडबैग को अच्छी तरह चेक किया जा रहा है. अलर्ट मिलने के बाद ब्यूरो आफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी ने देश के व्यस्ततम हवाई अड्डों पर सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए है.

यात्रियों के सामान की अच्छी तरह की जा रही जांच

आतंकी हमले को देखते हुए यात्रियों के सामान की अच्छी तरह जांच की जा रही है. ताकि अगर कोई आतंकी चेक-इन लगेज में टाइम बम या फिर विस्फोटक रख दें तो उसे हवाईजहाज में पहुंचने से पहले पकड़ा जा सके. यात्रियों की मैनुअल जांच की जा रही है. एक-एक यात्री को अच्छी तरह जांचने के बाद ही एयरपोर्ट के अंदर जाने दिया जा रहा है. सुरक्षा एजेंसियों ने सुरक्षा में लापरवाही नहीं बरतने के आदेश दिए हैं. यात्रियों समय पर एयरपोर्ट पर पहुंचने के लिए कहा गया है.

हमले की इनपुट मिलने के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अफगानिस्तान में बदलते हालात और पिछले कुछ दिनों से जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के घुसने की जानकारी मिलने के बाद यह कदम उठाया गया है. सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है कि जम्मू-कश्मीर में कुछ बड़े आतंकी दाखिल हुए हैं. जिसमें अफगानिस्तान के भागें हुए आतंकी भी हैं. इसे देखते हुए पूरे देश में अलर्ट जारी किया गया है. हवाई अड्डों की सुरक्षा में इजाफा किया गया है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Related posts

Leave a Comment