नई दिल्ली: बृजभूषण सिंह पर आरोप लगाने वाली महिला पहलवान “नाबालिग” नहीं? पिता के बयान से केस में आया नया मोड़

भारतीय कुश्ती महासंघ बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ बयान दर्ज कराने वाली इकलौती नाबालिग महिला पहलवान ने अपने बयान बदल दिए हैं. उनके पिता ने इस बात की तस्दीक की है.

नई दिल्ली: भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के प्रमुख और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) पर यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर पहलवानों (Wrestlers protest)ने मोर्चा खोल रखा है. दिल्ली पुलिस मामले की जांच कर रही है. दूसरी ओर, बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ बयान दर्ज कराने वाली इकलौती नाबालिग महिला पहलवान ने अपने बयान बदल दिए हैं. नाबालिग पहलवान के पिता ने इसकी तस्दीक की है.

कई मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा था कि यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली 7 महिला पहलवानों में इकलौती नाबालिग मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज कराए गए अपने पुराने बयान से पलट गई हैं. उन्होंने नया बयान दर्ज कराया है. अब नाबालिग के पिता ने उसके कोर्ट में जाकर बयान बदलने की बात स्वीकार की है.

नाबालिग शिकायतकर्ता के पिता ने NDTV से बातचीत में कहा, “बेटी ने 2 जून को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में जाकर नया बयान दिया है. कोर्ट में उसने पहले दिए गए बयान में सुधार करते हुए खुद के बालिग होने की बात कही.”

पहले बयान बदलने के दावों का किया था खंडन
इससे पहले लड़की के पिता ने NDTV से बातचीत में इन मीडिया रिपोर्ट का खंडन किया था. लड़की के पिता ने कहा कि मेरी बेटी की शिकायत के कारण ही बृजभूषण शरण सिंह पर पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. बाकी पहलवान इसी कारण लगातार बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. बता दें कि नाबालिग पहलवान ने 10 मई को मजिस्ट्रेट के सामने अपना पहला बयान दर्ज कराया था.

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मिले बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक
इससे पहले पहलवानों बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक की बुधवार को दिल्ली में खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ 6 घंटे की मीटिंग हुई. मीटिंग के बाद साक्षी मलिक ने कहा- ‘सरकार ने जांच पूरी करने के लिए 15 जून तक का टाइम मांगा है. तब तक उन्हें किसी तरह के प्रदर्शन न करने की अपील की है. हालांकि, पहलवानों का आंदोलन अभी खत्म नहीं हुआ है.’

बजरंग पूनिया ने कहा- ‘आज की मीटिंग के बारे में खाप प्रतिनिधियों से चर्चा करेंगे. सबकी सहमति से ही किसी निर्णय पर पहुंचा जाएगा. बृजभूषण की गिरफ्तारी के सवाल पर भी खेल मंत्री ने जांच पूरी होने और उसके आधार पर कार्रवाई की बात कही.’

खिलाड़ियों से सहमति बनी- अनुराग ठाकुर
पहलवानों से मुलाकात के बाद खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा- ‘अच्छे माहौल में संवेदनशील मुद्दे पर सकारात्मक बातचीत हुई. मीटिंग में आरोपों की जांच कर 15 जून तक चार्जशीट दायर करने, WFI का चुनाव 30 जून तक करने, WFI में महिला अध्यक्ष की अगुआई में इंटरनल कंप्लेंट कमेटी बनाने की बात हुई.’

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts