नई दिल्ली: केंद्रीय कैबिनेट की बैठक आज-पीएम मोदी मंत्रिमंडल विस्तार पर दे सकते हैं बड़े संकेत

केंद्रीय मंत्रिपरिषद में फेरबदल और विस्तार की चर्चाएं तेज हो रही हैं. माना जा रहा है कि इस बैठक में आगामी राज्यों के चुनाव और कई मंत्रियों के कामकाज के आधार पर रोडमैप तय किया जाएगा.

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश और पंजाब सहित अन्य राज्यों में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार कुछ बदलाव कर सकती है. मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चाएं तेज हैं. उत्तराखंड में मुख्यमंत्री बदलने और उत्तर प्रदेश के राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहले ही बैठक कर चुके हैं. सूत्रों के अनुसार, बुधवार शाम को होने वाली मंत्रिपरिषद की बैठक डिजिटल तरीके से होगी. बैठक में सड़क एवं परिवहन मंत्रालय, नागर विमानन मंत्रालय और दूरसंचार मंत्रालय के कामकाज की समीक्षा की जा सकती है. इसमें कोविड-19 संबंधी हालात पर विस्तृत चर्चा भी हो सकती है.

मोदी सरकार के दो साल पूरे होने के बाद विभिन्न स्तरों पर बैठकों का दौर चल रहा है. अब वह केंद्र सरकार के मंत्रालयों के कामकाज की समीक्षा भी कर रहे हैं. कई मंत्रालयों की समीक्षा बैठक में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे हैं. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री बुधवार को केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक में समीक्षा करेंगे. इसके साथ ही माना जा रहा है कि अपना दल की अनुप्रिया पटेल को भी केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह दी जा सकती है. प्रधानमंत्री मोदी की नजर में सभी राज्य बराबर हैं, लेकिन गुजरात और उत्तर प्रदेश में भाजपा और राज्य सरकार की स्थिति को लेकर वह थोड़े संवेदनशील दिख रहे हैं.

PM मोदी ले चुके हैं मंत्रियों का रिपोर्ट कार्ड
खबर ये भी है कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में पहले मंत्रिमंडल विस्तार की तैयारी जोरशोर से चल रही है. प्रधानमंत्री ने खुद मंत्रियों को समूह में बुला कर उनके मंत्रालयों के कामकाज की समीक्षा की. इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे. सूत्रों के मुताबिक ये बैठकें पांच घंटे से अधिक चलीं और कई मंत्रियों ने अपने मंत्रालय की प्रजेंटेशन भी दी.

चुनाव को लेकर तय होगा रोडमैप
सूत्रों का कहना है कि बैठक में राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव और मंत्रियों का कामकाज ही इसका रोडमैप तय करेगा. प्रधानमंत्री तीन-चार मंत्रियों के कामकाज से संतुष्ट नहीं हैं. वह नॉन परफार्मिंग मंत्रियों की केंद्रीय मंत्रिपरिषद से छुट्टी कर सकते हैं. करीब एक दर्जन नए चेहरों को मंत्रिमंडल में शामिल कर सकते हैं. उत्तर प्रदेश और गुजरात को खास प्रतिनिधित्व मिल सकता है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

 

    Related posts

    Leave a Comment