नई दिल्ली: 50 बच्चों के साथ दुष्कर्म करने वाला यूपी सरकार का जूनियर इंजीनियर गिरफ्तार

नई दिल्ली: सीबीआई ने यूपी के सिंचाई विभाग के एक जूनियर इंजीनियर को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि इस जेई ने करीब 50 बच्चों के साथ दुष्कर्म किया है। आरोपी जेई का नाम आरोपी राम भवन है, जिसे सीबीआई ने चित्रकूट से गिरफ्तार किया है। जानकारी  के मुताबिक इस घिनौने कृत्य के आरोपी जेई ने लगभग 50 बच्चों को अपना शिकार बनाया। इन बच्चों की उम्र 5 से 16 साल की थी। पीड़ित बच्चे ज्यादातर बांदा, चित्रकूट और हमीरपुर के रहने वाले बताए जा रहे है।

दावा किया जा रहा है कि हैवानियत का ये खेल पिछले 10 बरसों से चल रहा था। ये हैवान इन बच्चों के साथ दरिन्दगी का वीडियो भी बनाता था, जिन्हें वो इंटरनेशनल पोर्न साइट्स को बेचता था। जेई पर पॉस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। CBI की टीम ने जूनियर इंजीनियर के घर से काफी संख्या में इलेक्ट्रॉनिक सबूत और कैश मिले हैं। यूपी का सिंचाई विभाग आरोपी को सस्पेंड करने की कार्रवाई कर रहा है।

सीबीआई प्रवक्ता आरके गौड़ के मुताबिक, आरोपी के खिलाफ उत्तर प्रदेश के जिला चित्रकूट समेत बांदा और आसपास के जिलों में बच्चों के यौन शोषण का आरोप था। यह भी आरोप था कि आरोपी के साथ कुछ और लोग भी शामिल थे। यह लोग बच्चों के साथ यौन शोषण करने के बाद उनकी वीडियो और अन्य तस्वीरें उतार कर बेचने का काम भी करते थे। यह भी आरोप है कि बाल यौन शोषण सामग्री वाली तस्वीरों और वीडियो को आरोपी द्वारा इंटरनेट की सुविधा का उपयोग कर प्रकाशित और प्रसारित भी किया जाता था इसके लिए यह लोग डार्क वेब का उपयोग किया करते थे।

सीबीआई के मुताबिक, यह भी आरोप है कि आरोपियों ने कथित तौर पर 5 साल से 16 साल की बच्चों को लुभाने के लिए इलेक्ट्रॉनिक सामानों और गैजेट्स का  इस्तेमाल किया। सीबीआई ने इन आरोपियों के घरों पर जब तलाशी ली तो ₹8 लाख  नगद, मोबाइल फोन, लैपटॉप, वेब कैमरा, पेन ड्राइव और मेमोरी कार्ड और खिलौनों समेत इलेक्ट्रॉनिक स्टोरेज डिवाइस बरामद हुए। सीबीआई के आला अधिकारी के मुताबिक आरोपी के ईमेल की जांच से पता चला है कि वह बाल यौन शोषण सामग्री साझा करने के उद्देश्य से कथित तौर पर कई भारतीय और विदेशी नागरिकों के संपर्क में भी था।

दिल्ली से आई CBI टीम 3 नवंबर मंगलवार को जेई रामभवन और उसके ड्राइवर अभय कुमार को एसडीएम कॉलोनी स्थित घर से ले गई थी। आरोपी जेई मूल रूप से बांदा के नरैनी कस्बे का रहने वाला है। यह सिंचाई विभाग में चित्रकूट में 2010 से तैनात है। 2012 में कपसेठी गांव की युवती ने खुदकुशी की थी, जिस पर जेई और उसके चालक पर युवती के परिजन ने प्रताड़ित करने समेत कई आरोप लगाए थे।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    Related posts

    Leave a Comment