नई दिल्ली: स्टेशन पर घंटों का इंतजार भी बनेगा अब मजेदार, रेल मंत्री ने किया नया ऐलान

नई दिल्ली:  Free Wifi At Railway Stations: ट्रेन से रोजाना लाखों यात्री सफर करते हैं. फेस्टिव सीजन के दौरान इन दिनों रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की लंबी- चोड़ी कतारें भी देखने को मिल रही है. ऐसे में ट्रेन से सफर करना आपके लिए और भी चैलेंजिग होगा. वैसे भारतीय रेलवे अपने यात्रियों के लिए अलग- अलग तरह की सुविधाएं उपलब्ध करवाती रहती है. फिर चाहे बात ट्रेन में साफ- सुधरा फूड ऑर्डर करने की हो या फेस्टिवल सीजन पर स्पेशल ट्रेन सर्विस की हो, भारतीय रेलवे द्वारा आपकी हर जरूरत का ख्याल रखा जाता है.अगर आप भी ट्रेन से सफर करते हैं तो आपने भी कई बार अपना लंबा समय रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के इंतजार में बिताया होगा. ऐसे में ये इंतजार हर किसी के लिए बोरियत भरा ही होता है. लेकिन अब आपको ये इंतजार भी मजेदार लगने वाला है. क्यों कि आपके समय को बचाने के लिए भारतीय रेलवे की ओर से एक खास सुविधा मिल रही है.

दरअसल रेल यात्रियों को अब देश के 6104 से ज्यादा रेलवे स्टेशनों पर फ्री हाई स्पीड वाई- फाई की सुविधा मिल रही है  हाल ही में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने एक ट्वीट कर जानकारी उपलब्ध करवाई है. उन्होंने अपने ऑफिशियल ट्वविटर अकाउंट से ट्वीट किया कि अब देश के 6105 रेलवे स्टेशनों पर फ्री हाई स्पीड वाईफाई की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं.

 

बता दें पहले देश के कुछ चुनिंदा रेलवे स्टेशनों पर ही फ्री वाई- फाई की सुविधा मिलती थी. इसी साल मार्च में लखनऊ मंडल के उबरनी रेलवे स्टेशन को भी फ्री वाईफाई सुविधा के तहत लाया गया था. इसके साथ ही उबरनी रेलवे स्टेशन देश का 6100वां रेलवे स्टेशन बना जहां यात्रियों को फ्री नेट कनेक्ट करने की सुविधा मिलती है. बता दें देश में कुल 7000 से भी ज्यादा रेलवे स्टेशन मौजूद हैं लेकिन सभी रेलवे स्टेशनों में फ्री वाई- फाई की सुविधा नहीं मिलती है. ऐसे में सरकार की ओर से लगातार प्रयास कर फ्री वाई- फाई सुविधा को देश के ज्यादा से ज्यादा रेलवे स्टेशनों तक पहुंचाया जा रहा है.

 

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts