नई दिल्लीः दुनिया का सबसे छोटा 3G फोन हुआ लॉन्च

दिखने में भले ही यह एक छोटा सा मोबाइल फोन हो पर इसकी कीमत सुनकर आप सच में हैरान रह जायेंगे, जी हां कंपनी ने इस फोन की कीमत 14,503 USD रखी (करीब 10,28,635 लाख रुपये) रखी है.

नई दिल्लीः टेक कंपनियां जहां एक से बढ़कर बिग साइज़ स्मार्टफोन बाजार में पेश कर रही हैं वहीं Zini Mobiles ने दुनिया का सबसे छोटा मोबाइल फोन Zanco tiny t2 लॉन्च कर दिया है. यह फोन इतना छोटा है कि हर तरफ इसी की चर्चा हो रही है. क्योंकि इस फोन का साइज एक अंगूठे के बराबर है.

यह फोन Zanco tiny t1 का ही अपग्रेडेड वर्जन है और इसमें यूजर्स को कुल 14 फीचर्स के साथ कैमरे की भी सुविधा मिलती है. कंपनी ने इस डिवाइस को US में लॉन्च किया है. ग्राहक इसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए बुक करवा सकते हैं.

दिखने में भले ही यह एक छोटा सा मोबाइल फोन हो पर इसकी कीमत सुनकर आप सच में हैरान रह जायेंगे, कंपनी ने इस फोन की कीमत 14,503 USD रखी (करीब 10,28,635 लाख रुपये) रखी है.

दुनिया के इस सबसे छोटे 3G मोबाइल Zanco Tiny T2 से फोटोग्राफी भी की जा सकती है. इस मोबाइल फोन में फोटो और वीडियो कैप्चर कर सकते हैं. फोटोग्राफी के लिए ड्यूल फ्रंट और रियर कैमरा मौजूद है.

इसके अलावा इसमें माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है, जहां 32GB तक का माइक्रो एसडी कार्ड लगाकर इसके स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है. फोटो क्लिक करने के बाद आप एसडी कार्ड की मदद से यूजर्स फोटो को सीधे अपने दूसरे फोन में ट्रांसफर कर सकते हैं.

नये Zanco Tiny T2 मोबाइल फोन में FM रेडियो, MP3 & MP4 फाइल्स, प्ले रेट्रो गेम्स, अलार्म क्लॉक और कैलेंडर जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इसके अलावा इस फोन में सेफ्टी के लिए एसओएस फीचर की भी सुविधा दी गई है. इतना ही नहीं टॉक एंड टेक्स्ट फीचर की मदद से यूजर्स केवल बोलकर मैसेज टाइप कर सकेंगे.

इस मोबाइल फोन में लगी बैटरी फुल चार्ज करने के बाद 6 घंटे आसानी से चल सकती है ऐसा कंपनी का दावा है जबकि बैटरी का स्टैंडबाय टाइम सात दिन है

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment