New Delhi:  भारतीय कुश्ती महासंघ के खिलाफ पहलवानों का धरना जारी, खेल मंत्रालय ने WFI से स्पष्टीकरण मांगा

New Delhi:  देश विदेश में भारत का नाम का नाम चमकाने वाले देश के पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) और WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर डेरा डाल लिया. भारतीय पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह को तुरंत भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष पद से हटाने की मांग की है. आपको बता दें कि बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण के आरोप लगे हैं. भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) और WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के ख़िलाफ़ यौन शोषण के आरोप लगाए जाने पर बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और अन्य रेसलर जंतर-मंतर धरना-प्रदर्शन करने पहुंचे. भारतीय खेल प्राधिकरण की ओर से बताया गया कि केंद्रीय खेल मंत्रालय ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) से स्पष्टीकरण मांगा है और उसे ओलंपिक और राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेताओं सहित पहलवानों द्वारा लगाए गए आरोपों पर अगले 72 घंटों के भीतर जवाब देने का निर्देश दिया.

भारतीय कुश्ती महासंघ के खिलाफ जंतर-मंतर पर पहलवानों के धरना-प्रदर्शन पर कोच सुरेंदर ने कहा कि इतने बड़े-बड़े खिलाड़ी उतरकर आए हैं, एक खिलाड़ी गलत हो सकता है इतने खिलाड़ी गलत नहीं हो सकते. जितना अत्याचार अब सुना है उतना कभी नहीं सुना. कोच प्रदीप दहिया ने कहा कि  इतने बड़े खिलाड़ी अगर बोल रहे हैं तो कुछ तो सच्चाई होगी. इसकी जांच होनी चाहिए और दोषी को सज़ा भी मिलनी चाहिए. विनेश एक बड़ी महिला खिलाड़ी हैं और अगर वो आरोप लगा रही हैं तो इसका मतलब है उनके साथ कुछ तो हुआ होगा.

आपको बता दें कि रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के आवास पर बैरिकेडिंग और सुरक्षा बढ़ाई गई. रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के ख़िलाफ़ जंतर-मंतर पर पहलवानों के विरोध का आज दूसरा दिन है.

 

 

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    Related posts

    Leave a Comment