न्यूयॉर्क: के सुपरमार्केट में नस्लीय हमला, गोलीबारी में 10 की मौत, तीन घायल

अमेरिका के न्यूयॉर्क राज्य के बफैलो शहर में एक सुपरमार्केट में गोलीबारी में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए. पुलिस के मुताबिक हमले के बाद संदिग्ध बंदूकधारी को हिरासत में ले लिया गया है, जिसकी जांच

नई दिल्ली:  अमेरिका के न्यूयॉर्क राज्य के बफैलो शहर में एक सुपरमार्केट में गोलीबारी में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए. पुलिस के मुताबिक हमले के बाद संदिग्ध बंदूकधारी को हिरासत में ले लिया गया है, जिसकी जांच “नस्लवाद से प्रेरित घृणा अपराध” के रूप में की जा रही है. बफैलो के पुलिस आयुक्त जोसेफ ग्रैमाग्लिया ने बताया कि जिन 13 लोगों को गोली मारी गई है, उनमें से 11 अश्वेत थे. घटना के बाद व्हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी जीन पियरे ने बताया है कि राष्ट्रपति जो बाइडेन को फायरिंग और उसके बाद की जांच के बारे में लगातार जानकारी दी जा रही है.

द बफ़ेलो न्यूज़ के मुताबिक हमला एक बंदूकधारी ने किया था, जो बुलेटप्रूफ जैकेट पहना हुआ था और एक उच्च शक्ति वाली राइफल से लैस था. अधिकारियों के मुताबिक हमलावर सुपरमार्केट में प्रवेश किया और फायरिंग शुरू कर दी. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हमलावर ने दर्जनों गोलियां चलाई.

आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बफैलो पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तारी कर लिया है. गिरफ्तारी के बाद आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया. हमलावर की शिनाख्त 18 वर्षीय पेटन एस गेंड्रोन के रूप में हुई है. वह हमले के लिए मिलिट्री स्टाइल में सुपर मार्केट में घुसा था. उसने बुलेट प्रूफ जैकेट भी पहन रखी थी. बताया जा रहा है कि हमलावर हमले की लाइव स्ट्रीम कर रहा था। इसके लिए वह बाकायदा कैमरा लगा हेलमेट हपन कर पहुंचा था. बफैलो शहर के पुलिस कमिश्नर के मुताबिक, आरोपी गेंड्रोन ने शुरुआत में दुकान के बाहर 4 लोगों को गोली मारी, जिनमें से 3 की मौत हो गई है. इसके बाद वह स्टोर में घुसने की कोशिश की. इस दौरान एक सिक्योरिटी गार्ड ने हमलावर पर कई राउंड गोलियां चलाईं, लेकिन बुलेट प्रूफ जैकेट की वजह से हमलावर बच गया. इसके बाद उसने  सिक्योरिटी गार्ड को गोली मारकर हत्या कर दी. गौरतलब है कि जिससे इलाके में ये घटना हुई है, वह एक अश्वेत बहुल इलाका है.

हमलावर ने खुद ही किया सरेंडर

हमले के दौरान सुपर मार्केट में मौजूद एक चश्मदीद के मुताबिक हमलावर की आयु तकरीबन 18- 20 साल थी. वह एक श्वेत था और उसने सेना जैसी वर्दी और काला हेलमेट पहना हुआ था. गोलीबारी के बाद वह अपनी ठुड्डी के सहारे बंदूक लगाकर खड़ा हो गया, जहां बफैलो पुलिस के दो जवानों ने उससे बात की. इसके बाद उसने राइफल फेंक कर सरेंडर कर दिया.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts