नोएडा: डीएम का फर्जी हस्ताक्षर कर लेटर को किया वायरल

नोएडा: नोएडा पुलिस ने दो नाबालिग छात्रों को पकड़ा और नकल करके जाली तरीके से जिलाधिकारी के हस्ताक्षर करने पर जुवेनाइल होम में भेज दिया है। जिसमें दावा किया गया था कि सोमवार और मंगलवार को नोएडा के सभी स्कूल दो दिनों के लिए बंद हैं। पकड़े गए आरोपी एक सरकारी स्कूल के 12 छात्र थे। बुधवार को उस स्कूल के छात्रों ने अपने क्लासमेट्स के साथ मिलकर डीएम के आवास के बाहर धरना दिया। एक वीडियो ऑनलाइन अपलोड किया गया है, जिसमें छात्रों को यह कहते हुए घुटनों के बल बैठे देखा गया कि उनके दोस्तों को उनकी गलतियों के लिए माफी मांगते हुए रिहा कर दिया जाए।

गौतम बौद्ध नगर जिले के सीनियर एसपी वैभव कृष्ण ने कहा कि आरोपी छात्रों को किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया गया है और उनके खिलाफ आगे की कार्यवाही चल रही है। रिपोर्ट के मुताबिक आरोपियों ने कहा कि हमलोगों ने शीतकालीन छुट्टियां बढ़ाने के लिए जिलाधिकारी के फर्जी हस्ताक्षर करके आदेश को जाली कर दिया था। आदेश के वायरल होने के बाद, प्रशासन ने जल्द ही स्पष्ट कर दिया कि यह आदेश फर्जी है और स्कूल 23 दिसंबर को हमेशा की तरह खुले रहेंगे। पिछले हफ्ते, नागरिकता विरोधी आंदोलन के बीच कड़ाके की ठंड के कारण गौतम बौद्ध नगर में स्कूल बंद थे।

इस आदेश वाला पत्र ने भ्रम पैदा किया था। इसके बाद अधिकारियों को पुलिस शिकायत दर्ज करने के लिए मजबूर होना पड़ा। रिपोर्ट के मुताबिक डीएम बीएन सिंह ने ट्वीट किया था कि मुझे पता चला है कि कल स्कूलों को बंद करने के लिए एक फर्जी आदेश मेरे हस्ताक्षर के तहत वायरल किया गया है। ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया गया था। धोखाधड़ी और सार्वजनिक रूप से दहशत फैलाने का आपराधिक मामला दर्ज किया जा रहा है।

शुरुआत में, यह सोचा गया था कि जालसाजी कुछ असामाजिक तत्वों की करतूत होगी लेकिन पुलिस द्वारा प्राथमिक जांच में पता चला कि यह छात्र थे जो फर्जी खबर को फैला रहे थे। वे कथित तौर पर राज्य में सर्द मौसम का हवाला देते हुए स्कूलों को फिर से खोलने में देरी करना चाहते थे।

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts