दिल्‍ली में मास्‍क नहीं पहनने पर लगेगा 2000 रुपये का जुर्माना

वरुण सिन्‍हा, नई दिल्‍ली: दिल्‍ली में बढ़ते कोरोना को देखते हुए सीएम केजरीवाल ने एलजी से मीटिंग की है। इसके बाद तय किया कि दिल्ली में जो मास्क नहीं पहनेगा, उसे अब 500 की बजाय 2000 का फाइन देना पड़ेगा।

दिल्ली के सीएम ने सभी पॉलिटिकल पार्टी और धार्मिक संस्थाओं से अपील की सभी संस्थाएं ज्यादा से ज्यादा मास्क बंटवा। उन्‍होंने कहा कि मास्क पहनने के बाद कोरोना का खतरा बहुत कम हो जाता है। इसके साथ ही सीएम ने कहा कि दिल्ली सभी कोरोना प्राइवेट अस्पतालों में अब कोरोना के लिए 50 प्रतिशत के बजाय कुछ समय के लिए 60 प्रतिशत आईसीयू बेड्स रिज़र्व रहेंगे।

केजरीवाल ने कहा कि सरकार अस्पतालों से गैर-आपातकालीन संचालन को रोकने का भी आग्रह करेगी ताकि कोविड-19 रोगियों को अधिकतम देखभाल मिल सके। सीएम ने कहा, “यदि आपका पास टॉन्सिल का ऑपरेशन है, तो आप इसे अगले महीने भी शेड्यूल कर सकते हैं, क्योंकि यह इमरजेंसी नहीं है। हम इस संबंध में अस्पतालों से अनुरोध करेंगे।”

केजरीवाल ने कहा कि यह राजनीति करने का समय नहीं है। मैं क्यों नहीं चाहूंगा कि दिल्ली के लोग छठ ना मनाएं? यह एक शुभ अवसर है और लोगों को इसे अपने घर के अंदर मनाना चाहिए। तालाबों और अन्य जल निकायों के बाहर इकट्ठा न करें, क्योंकि इससे बड़े पैमाने पर कोरोना फैल सकता है। मैंने बैठक में सभी पक्षों से कहा कि यह दिल्ली के लोगों के लिए एक मुश्किल समय है, जब कोविड-19 मामले बढ़ रहे हैं। यह राजनीति का समय नहीं है, इसके लिए पूरा जीवनकाल है। हमें कुछ दिनों के लिए राजनीति और आरोपों को अलग रखना चाहिए। यह लोगों की सेवा करने का समय है।”

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों से पता चला है कि पिछले 24 घंटों में, राष्ट्रीय राजधानी में 7,486 नए कोरोना वायरस मामले दर्ज किए गए थे, जिससे शहर में 5 लाख से अधिक संक्रमण हो गए। आंकड़ों से यह भी पता चला कि दर्ज की गई मौत के मामलों की संख्या 131 थी, जोकि अब तक एक दिन में सबसे अधिक दी। इसके साथ ही शहर में मौतों की संख्या 7,943 तक बढ़ गई है।

सर्वदलीय बैठक के बाद दिल्ली भाजपा प्रमुख आदेश गुप्ता ने कहा कि AAP सरकार सही कदम उठाने में फेल रही है। अगर दिल्ली सरकार ने सही उपाय किए होते तो लोगों को छठ पूजा मनाने में कोई समस्या नहीं होती। कोविड-19 दिशानिर्देशों के साथ बाजार खुले रहना चाहिए। गुप्ता ने कहा कि जरूरत आईसीयू बेड और वेंटिलेटर की है।

 

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts