नूपुर शर्मा: ‘मेरी जान को और खतरा बढ़ गया है’, गिरफ्तारी पर रोक के लिए SC पहुंचीं

नूपुर शर्मा ने याचिका में कहा का है कि सुप्रीम कोर्ट में पीठ की ओर से की गई अनपेक्षित तीखी टिप्पणियों के बाद से उनके जीवन के लिए खतरा और बढ़ गया है।

  • सभी FIR में गिरफ्तारी पर रोक लगाने की मांग
  • ‘जान से मारने और रेप की धमकी मिल रही है’
  • दर्ज एफआईआर दिल्ली ट्रांसफर करने की मांग

Nupur Sharma Controversy: बीजेपी से निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने फिर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उन्होंने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित बयानों को लेकर अपने ऊपर दर्ज सभी एफआईआर में गिरफ्तारी पर रोक लगाने की मांग की है। बता दें कि पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी मामले में नूपुर शर्मा के खिलाफ अलग-अलग राज्यों में 9 एफआईआर दर्ज की गई है।

नूपुर शर्मा ने याचिका में कहा का है कि सुप्रीम कोर्ट में पीठ की ओर से की गई अनपेक्षित तीखी टिप्पणियों के बाद से उनके जीवन के लिए खतरा और बढ़ गया है। उन्हें लगातार जान से मारने और रेप की धमकी मिल रही है। उनके खिलाफ दिल्ली में पहली एफआईआर दर्ज की गई थी, इसलिए उन्होंने याचिका में अन्य जगहों पर दर्ज एफआईआर को दिल्ली ट्रांसफर करने की मांग की है। शर्मा ने देश भर में अपने खिलाफ दर्ज सभी प्राथमिकी को क्लब करने का निर्देश देने की मांग की है।

इससे पहले SC ने याचिका पर सुनवाई से किया था इनकार

इससे पहले भी नूपुर शर्मा ने अपने ऊपर दर्ज सभी मामलों को दिल्ली ट्रांसफर कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी, लेकिन कोर्ट ने उनके खिलाफ कुछ तीखी टिप्पणी की थी। इस पर देश भर से कई तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आई थीं। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें फटकार लगाते हुए कहा था उनके बयानों के बाद देश में फैली सांप्रदायिक हिंसा के लिए वो अकेली जिम्मेदार हैं। नूपुर शर्मा को देश से माफी मांगनी चाहिए। कोर्ट ने उनकी याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया था। इसके बाद उन्होंने अपनी याचिका वापस ले ली थी।

शर्मा की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में कल होगी सुनवाई

नूपुर शर्मा की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में कल सुनवाई होगी। जस्टिस सूर्यकांत और जमशेद पारडीवाला की बेंच याचिका पर सुनवाई करेगी। इससे पहले 1 जुलाई को इसी बेंच में नूपुर की पिछली याचिका सुनवाई के लिए लगी थी। नूपुर शर्मा मामले की सुनवाई के लिए विशेष रूप से जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस पारडीवाला की बेंच का गठन किया गया है। सुनवाई के लिए पहले जारी हो चुकी लिस्ट के हिसाब से दोनों जज कल अलग-अलग बेंच का हिस्सा हैं। ऐसे में उन्हें यह मामला सुनने के लिए अपना पहले से तय काम निपटा कर विशेष रूप से एक साथ बैठना होगा, इसलिए इस याचिका की सुनवाई दोपहर बाद ही होने की उम्मीद है।

गौरतलब है कि नूपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट शो में पैगंबर मोहम्मद को लेकर विवादित बयान दिया था। इसके बाद देश भर में विरोध प्रदर्शन हुए थे। इस दौरान कई जगहों से हिंसक घटनाएं भी सामने आई थीं। मामला तूल पकड़ता देख बीजेपी ने उन्हें पार्टी से 6 साल के लिए सस्पेंड कर दिया था। पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणियों को लेकर उनके खिलाफ कई राज्यों में एफआईआर दर्ज की गई है। वहीं, कोलकाता पुलिस की ओर से उन्हें कई बार समन भी जारी हो चुका है, लेकिन वो पेश नहीं हुईं। उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया जा चुका है।

संद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts