ओडिशा: ओडिशा ट्रेन हादसे को लेकर भावुक हुए रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव, बोले-‘हमारी जिम्मेदारी अभी खत्म नहीं हुई’

रेल हादसे के बारे में बोलते हुए रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव भावुक हो गए और कहा-हमारी जिम्मे

दारी अभी खत्म नहीं हुई है। बता दें कि हादसे के बाद विपक्ष लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर है और वैष्णव के इस्तीफे की मांग कर रहा है।

ओडिशा: बालासोर हादसे में रेलवे की तरफ से रविवार को प्रेस कांफ्रेंस के जरिए दुर्घटना की जानकारी दी गई जिसके बाद इसकी जांच अब सीबीआई से करेगी। रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव शनिवार से ही घटनास्थल का मुआयना कर रहे हैं और पूरी जानकारी ले रहे हैं। वहीं विपक्षी दल लगातार केंद्र सरकार पर दबाव बना रहा है कि रेलमंत्री का इस्तीफा लिया जाना चाहिए। रविवार को रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव हादसे के बारे में बातें करते हुए भावुक हो गए और कहा कि हमारी जिम्मेदारी खत्म नहीं हुई है।

वैष्णव ने आगे कहा कि”हमारा लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि लापता लोगों के परिवार के सदस्य उन्हें जल्द से जल्द ढूंढ सकें…अब तक 3 गाड़ियां जा चुकी हैं और रात में करीब 7 गाड़ियों के जाने की योजना बनाई है। रेल मंत्री ने रोते हुए कहा, जिन परिवारों के लोग खो गए हैं उनको जल्द-से-जल्द उनके परिवारजन तक पहुंचाना है।

विपक्ष ने मांगा वैष्णव का इस्तीफा

ओडिशा के बालासोर में हादसे के बाद विपक्षी दल लगातार रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव पर निशाना साधते हुए उनके इस्तीफे की मांग शुरू कर रहे हैं। वहीं विपक्ष के आरोपों पर रेलमंत्री ने जवाब देते हुए कहा है कि ये वक्त राजनीति करने का नहीं है। अभी राहत पहुंचाने का समय है। कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस सहित विभिन्न  राजनीतिक दल केंद्र सरकार पर हमलाव हैं।

वहीं, तमिलनाडु के मंत्री ने केंद्र सरकार से ओडिशा ट्रेन दुर्घटना के कारणों का पता लगाने, उचित कार्रवाई करने को कहा है।

सीबीआई करेगी हादसे की जांच

बता दें कि रेलवे ने कहा है कि दो ट्रेनों, यशवंतपुर एक्सप्रेस और कोरोमंडल के बीच टक्कर हुई थी, मालगाड़ी से ट्रेनें  नहीं टकराईं थीं। रेलवे ने ये भी संभावना जताई है कि हो सकता है कि ये किसी साजिश का परिणाम हो। ट्रेनों के सिग्नल सिस्टम में खराबी नहीं पाई गई है। अब सीबीआई की जांच के बाद साफ होगा कि ये हादसा मानवीय भूल या तकनीकी खराबी या साजिश की वजह से हुआ।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    Related posts

    Leave a Comment