Odisha Train Accident: ओडिशा में 3 ट्रेनों की टक्कर, 50 यात्रियों की मौत, 350 लोग जख्मी, कई ट्रेनें रद्द

Odisha Train Accident : ओडिशा ट्रेन हादसे में अबतक 50 यात्रियों की मौत हो गई है, जबकि 350 लोग घायल हैं. इस दुर्घटना के बाद इस रूट की कई ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं.

नई दिल्ली:  Odisha Train Accident : ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार की शाम को ट्रेन हादसा हो गया है. बहगामा स्टेशन के पास तीन ट्रेनों की आपस में टक्कर हो गई है. हादसा इतना जबरदस्त था कि यात्रियों को ले रही एक्सप्रेस की बोगियां पलट गई हैं. न्यूज एजेंसी एनएआई के अनुसार, ओडिशा ट्रेन हादसे में 50 यात्रियों की मौत हो गई है, जबकि घायलों की संख्या 350 पहुंच गई है. हालांकि, इंडियन रेलवे की ओर से अभी तक कोई भी आंकड़ा जारी नहीं किया गया है. पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत कई मंत्रियों और नेताओं ने संवेदनाएं व्यक्त की हैं.

बालासोर में तीन ट्रेनों की आपस में टक्कर हुई है, जिसमें एक मालगाड़ी और दो यात्री ट्रेनें थीं. पहले मालगाड़ी एवं दुरंतो के बीच भिड़ंत हुई और फिर कोरोमंडल एक्सप्रेस टकरा गई है. इस हादसे के बाद कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन के कई डिब्बे ट्रैक से उतरकर पलट गए. इस हादसे के बाद इस रूट की कई ट्रेनें कैंसिल कर दी गई हैं और कइयों के रूट भी बदल दिए गए हैं. केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ओडिशा के बालासोर दुर्घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं. इससे पहले उन्होंने ट्वीट कर मुआवजा का ऐलान किया है. केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्वीट कर कहा कि मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायल लोगों को 2 लाख रुपये और मामूली चोटों वाले लोगों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी.

पीएम नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के बालासोर जिले में हुई ट्रेन दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की और पूरी स्थिति का जायजा लिया है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि बालासोर में हुई रेल दुर्घटना बेहद पीड़ादायक है. एनडीआरएफ की टीम पहले ही दुर्घटनास्थल पर पहुंच चुकी है. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना, घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ओडिशा के बालासोर में हुई रेल दुर्घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है. वहीं, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने ओडिशा के बालासोर में एक ट्रेन दुर्घटना में हुई लोगों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ओडिशा के बालासोर में हुई रेल दुर्घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है.

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने घटना पर शोक जताया है. उन्होंने कहा कि रेल दुर्घटना में कई लोगों की मृत्यु बेहद दुखद है. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिजनों के साथ है. घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं.

भुवनेश्वर में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक बालासोर जिले में ट्रेन के पटरी से उतरने के बाद राहत अभियान का जायजा लेने के लिए विशेष राहत आयुक्त (SRC) नियंत्रण कक्ष पहुंचे. इसके बाद उन्होंने कहा कि मैंने स्थिति की समीक्षा की. मैं शनिवार सुबह घटनास्थल पहुंचकर स्थिति का जायजा लूंगा.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts