पाकिस्तान: इमरान खान ने जताई हत्या की आशंका, बोले- मुर्तजा भुट्टो की स्टाइल में होगा मेरा कत्ल

नई दिल्ली:  पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई चीफ इमरान खान ने अपनी जान का खतरा बताया है. उन्होंने एक वीडियो जारी कर अपनी हत्या की आशंका जताई है.इमरान खान ने दावा किया है कि पुलिस उनकी हत्या का प्लान बना रही है और अगले एक-दो दिन में बेनजीर भुट्टो के भाई मुर्तजा भुट्टो की तरह उनकी हत्या कर सकती है. बता दें कि तोशाखाना मामले में इमरान खान के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी है. लाहौर कोर्ट ने उनके खिलाफ वारंट जारी किया है. इमरान खान इस समय लाहौर स्थित अपने आवास जमान पार्क में हैं. उनके आवास के बाहर बड़ी तादाद में उनके समर्थक और पार्टी कार्यकर्ता जुटे हैं. वहीं, पुलिस बल भी तैनात है.

बता दें कि पिछले दिनों तोशाखाना मामले में इमरान खान इस्लामाबाद कोर्ट में पेश हुए थे. इस दौरान उनके आवास जमान पार्क पर पुलिस ने धावा बोला था. पुलिस ने इमरान खान के आवास पर बुलडोजर चलाया था.

इमरान खान ने वीडियो जारी कर जताई हत्या की आशंका

इमरान ने वीडियो जारी कर कहा कि इस्लामाबाद पुलिस मुझे मारने की पूरी प्लानिंग कर रखी है. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी पहले माहौल खराब करेंगे. जिसके बाद पुलिस फायरिंग करेगी, इसमें चार से पांच पुलिसकर्मियों की मौत होगी और फिर  ये मेरे घर तक आ जाएंगे. यहां आने के बाद पुलिस वाले मुझे मुर्तजा भुट्टो की तरह कत्ल करे देंगे. पुलिस ने ये प्लान तैयार कर लिया है और यह एक से दो दिनों के भीतर कर दिया जाएगा. इमरान ने अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमें किसी भी तरह की हिंसा नहीं करनी है. इन्हें जो करना है करें. हम कानून को अपने हाथ में नहीं लेंगे. मैं पंजाब पुलिस को बताना चाहता हूं कि ये आपके पांच लोगों को मारेंगे और फिर मेरी हत्या कर दी जाएगी.

1996 में पुलिस एनकाउंटर में मुर्तजा की हुई थी हत्या

इमरान खान ने नए वीडियो में बेनजीर भुट्टो के भाई मुर्तजा भुट्टो की हत्या का जिक्र किया. बता दें कि मुर्तजा भुट्टो की हत्या पाकिस्तान में आज भी एक बड़ा राज है. 1996 को में मुर्तजा भुट्टो को पुलिस एनकाउंटर में मार दिया गया था. पुलिस का दावा था कि मुर्तजा ने फायरिंग की, जिसके बचाव में पुलिस ने फायरिंग की थी. वहीं, मुर्तजा के परिवार वालों का कहना है कि उनके पास हथियार नहीं थे, फिर वह कैसे फायरिंग कर सकते थे. पुलिस ने एनकाउंटर में उसे मार गिराया था.

 

2022 में इमरान खान पर हो चुका है जानलेवा हमला

बता दें कि पूर्व पीएम इमरान खान पर तोशाखाना समेत कई मामले दर्ज हैं. इमरान खान ने पाकिस्तान के शहवाज शरीफ सरकार पर कई गंभीर आरोप भी लगाए हैं. साथ ही इमरान खान पहले भी अपनी हत्या की आशंका जता चुके हैं. पिछले साल नवंबर 2022 में इमरान खान पर एक रैली के दौरान जानलेवा हमला हुआ था.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

 

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts