पटना: बिहार: नीतीश कुमार की कल सुबह 11.30 बजे ताजपोशी-7वीं बार बनेंगे CM

पटना में नीतीश कुमार को एनडीए विधायक दल का नेता चुन लिया गया है. अब नीतीश कुमार 7वीं बार बिहार के सीएम बनने जा रहे हैं.

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में नीतीश कुमार के नाम की औपचारिक घोषणा एनडीए ने कर दी है. आज पटना में नीतीश कुमार को एनडीए विधायक दल का नेता चुन लिया गया है. अब नीतीश कुमार 7वीं बार बिहार के सीएम बनने जा रहे हैं. सूत्रों ने बताया कि कल नीतीश कुमार शपथ ग्रहण करेंगे. शपथ ग्रहण समारोह के लिए सोमवार को 11.30 बजे का वक्त तय किया गया है. राज भवन में शपथग्रहण समारोह होगा. इसके अलावा डिप्टी सीएम के नाम पर सुशील मोदी का नाम तय माना जा रहा है. 

कल 11.30 बजे होगा शपथ ग्रहण समारोह

बिहार में कल 7वीं बार नीतीश कुमार मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। उनके नाम का औपचारिक ऐलान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया। उनके साथ 2 और मंत्री भी लेंगे शपथ। मीटिंग अभी जारी है। मीटिंग के बाद नीतीश कुमार  राज्यपाल से मुलाकात करने जाएंगे और सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। कल 11.30 बजे शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा। शपथ ग्रहण समारोह के लिए राजभवन में हलचल तेज होगया है।

तारकिशोर प्रसाद को भाजपा विधायक दल का नेता

कटिहार के चुने गए विधायक तारकिशोर प्रसाद को भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया है। वहीं रेणु देवी को उपनेता के रूप में चुना गया है।  नीतीश कुमार कल 7वीं बार मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे।  एनडीए की बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह ने उनके नामों की घोषणा की। उधर शपथ ग्रहण समारोह के लिए राजभवन में सुगबुगाहट तेज हो गई र्है। वहां सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

कल 7वीं बार मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे नीतीशं

नीतीश कुमार 7वीं बार मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। कल वे सीएम के तौर पर शपथ लेंगे। बिहार में  नीतीश कुमार को एनडीए के नेता के रूप में चुन लिया गया है। इसकी आधिकारिक घोषणा राजनाथ सिंह ने कर दी है। कुछ मंत्री भी उनके साथ शपथ लेंगे। इसके साथ ही राजभवन की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। हालांकि अभी तक डिप्टी सीएम के नामों की घोषणा नहीं की गई है।

एनडीए के बड़े नेता कर रहे बैठक, विधायक दलों की अलग होगी बैठक

बिहार के सीएम आवास में एनडीए के तमाम घटक के बडृे नेता और विधायक और विधान पार्षद पहुंच चुके हैं। इस बैठक में बिहार में एनडीए सरकार के गठन की तैयारी को अंतिम रूप दिया जाएगा। इससे पहले एनडीए के बड़े नेता नीतीश कुमार, राजनाथ सिंह, देवेंद्र फडणवीस और अन्य नेता विधायकों से अलग बैठक हो रही है। इसमें उपमुख्यमंत्री और सरकार का खाका पर निर्णय होने की संभावना है। सूत्रों के मुताबिक कल यानी सोमवार 16 नवंबर को सरकार का गठन या शपथ ग्रहण समारो हो सकता है।

जेडीयू विधायक मंडल के नेता के तौर पर नीतीश कुमार चुने गए

17वीं बिहार विधानसभा को लेकर सरकार के ्गठन को लेकर एनडीए की कवायद जारी है। एनडीए के घटक दलों की अलग-अलग बैठकों का दौर जारी है। इस बीच जदयू के विधायक मंडल की बैठक के बाद नीतीश कुमार को विधायक मंडल के नेता के तौर पर चुन लिया गया है। उधर एनडीए की होने वाली अहम मीटिंग को लेकर भाजपा, हम और वीआईपी के नेता पहुंचने लगे हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी अहम बैठक में पहुंच चुके हैं।

भाजपा नेता प्रेम कुमार ने कहा- मैंने उपमुख्यमंत्री की दावेदारी छोड़ दी

17वें विधानसभा में एनडीए और खासकर भाजपा की ओर से कौन होगा उपमुख्यमंत्री । इस पर संशय बरकरार है। हालांकि उपमुख्यमंत्री के पद के लिए  भाजपा की ओर से प्रेम कुमार और सुशील मोदी के नामों की भी चर्चा है। हालांकि एक सवाल के जवाब में भाजपा नेता प्रेम कुमार ने कहा कि वो उपमुख्यमंत्री पद की दावेदारी छोड़ दी है। कहा कहा कि उनके लिए पार्टी अहम है।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

 

    Related posts

    Leave a Comment