पटना कोरोना: वायरस का खौफ; बिहार में होली मिलन पर रोक, स्कूल भी हो सकते हैं बंद

कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए बिहार (Bihar) में सार्वजनिक स्थलों पर होली मिलन पर रोक लगा दी गई है.

पटना: कोरोना वायरस (Corona Virus) का खौफ एक बार फिर लोगों को सताने लगा है. कोरोना संक्रमण फिर से तेजी से फैल रहा है. लगातार कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं. कोरोना अटैक के बीच देश में त्योहारों की भी शुरुआत हो रही है. रंगों के त्‍योहार होली में भी दो हफ्ते से कम का वक्‍त रह गया है. ऐसे में आने वाले त्योहार (Holidays) को देखते हुए सरकारें भी अलर्ट हो गई हैं. कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए बिहार (Bihar) में सार्वजनिक स्थलों पर होली मिलन पर रोक लगा दी गई है. कोविड-19 (Covid 19) महामारी को लेकर क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के बैठक हुई, जिसमें सार्वजनिक स्थलों पर होली मिलन समारोह (Holi Milan Samaroh) पर पूरी तरह रोक लगाने का फैसला लिया गया है. हालांकि घरों में होली मिलन पर रोक नहीं होगी.

 

रंगों के त्योहार होली पर्व को लेकर दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों को लेकर सरकार कोरोना के मद्देनजर सतर्क है. बिहार में दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों की कोरोना जांच की जाएगी. होली पर्व के मौके पर बड़ी संख्या में अन्य राज्यों में रहने वाले बिहार के लोग अपने घर पहुंचते हैं. अनुमान है कि होली पर्व के पहले महाराष्ट्र, पंजाब, गुजरात, तमिलनाडु और केरल में रहने वाले लोग भी वापस यहां आएंगे. अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों को लेकर योजना बनाई गई है.

 

सरकार ने निर्णय लिया है कि महाराष्ट्र पंजाब और केरल से आने वाले यात्रियों को एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर कोरोना नेगेटिव का प्रमाण पत्र दिखाना होगा, जिनके पास प्रमाण पत्र नहीं होगा, उनकी रैपिड एंटीजन करोना जांच की जाएगी. पॉजिटिव मिलने पर सीधे आइसोलेशन सेंटर भेजा जाएगा.

 

बिहार में यह व्यवस्था 17 मार्च यानी बुधवार से लागू हो जाएगी. साथ ही दूसरे राज्यों से आए लोगों की पंचायतों में कोरोना जांच जाएगी. बिहार में अब कोरेंटिन सेंटर को सक्रिय करने पर आज होगी बैठक. वहीं कोरोना वायरस के खौफ की वजह से फिर से छात्रों की पढ़ाई पर भी असर पड़ सकता है. बताया जा रहा है कि बिहार में 22 मार्च से स्कूलों को भी बंद किया जा सकता है. हालांकि सरकार ने लोगों को एहतियात बरतने की अपील की है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts