दिल्ली वालों नए साल के जश्न से पहले यह खबर पढ़ लीजिये-वरना आप बड़ी मुसीबत में पड़ सकते हैं

नया साल 2023 का हर कोई बड़ी ही बेसब्री से इंतजार कर रहा है। अगर आप देर रात नए साल पर जश्न मनाने के लिए निकल रहे हैं है तो यह खबर अवश्य पढ़ लें वरना आप बड़ी मुसीबत में पड़ सकते हैं।

नया साल 2023 आने को है। हर कोई नए साल के स्वागत के लिए तैयार है। कई लोग हिल स्टेशनों, धार्मिक स्थलों में जाकर अपने नए साल का स्वागत करते हैं। कई क्लब, बार, कैफे और रेस्टोरेंट में बुकिंग फुल हो चुकी है। इसके साथ ही पुलिस ने कानून व्यवस्था और भीड़ भाड़ को देखते हुए कई तरह के प्रतिबंधों की घोषणा की है। कई जगह ट्रैफिक डायवर्जन किया गया है।

पूरे शहर में अलग-अलग स्तर पर सुरक्षा और यातायात व्यवस्था

अगर आप देर रात नए साल पर जश्न मनाने के लिए निकल रहे हैं है तो यह खबर अवश्य पढ़ लें वरना आप बड़ी मुसीबत में पड़ सकते हैं। जहां एक तरफ आप नए साल के जश्न में डूबे होंगे तो वहीं भारी जुर्माना और परेशानी आपका इंतजार कर रही होगी। देश की राजधानी दिल्ली में नए साल का स्वागत अलग और अनोखे अंदाज में होता है। इस मौके पर दिल्ली के दिल कनॉट प्लेस यानि सीपी में अलग ही माहौल होता है। बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक यहां नए साल का जश्न मनाने आते हैं। यहां भारी भीड़ देखने को मिलती है। जिसे लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट कर नए साल के लिए एडवाइजरी की है। इसके मुताबिक पूरे शहर में अलग-अलग स्तर पर सुरक्षा और यातायात व्यवस्था की गई है।

कनॉट प्लेस को लेकर दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवाइजरी 

कनॉट प्लेस में आज रात 8 बजे से लेकर न्यू ईयर का जश्न खत्म होने तक कई तरह के बैन लागू करने की घोषणा की गई है। ये बैन सभी तरह के प्राइवेट और पब्लिक ट्रांसपोर्ट वाहनों पर लागू होंगे। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि कनॉट प्लेस में ‘पहले आओ, पहले पाओ’ के आधार पर पार्किंग की केवल सीमित जगह ही उपलब्ध होगी। अनाधिकृत रूप से खड़ी की गई गाड़ियों को क्रेन के जरिए उठा लिया जाएगा।

राजीव चौक स्टेशन पर एग्जिट हो जाएगी बंद 

इसके साथ ही नए साल को लेकर दिल्ली मेट्रो ने भी नोटिस जारी किया है। दिल्ली मेट्रो ने एक ट्वीट करते हुए लिखा, “नए साल की पूर्व संध्या (31 दिसंबर 2022) सीपी में भीड़भाड़ को कम करने के लिए राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से रात 9 बजे के बाद बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। हालांकि, अंतिम ट्रेन के जाने तक यात्रियों के प्रवेश की अनुमति होगी।”

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    Related posts

    Leave a Comment