पीएम मोदी आज शाम 4 बजे बैंकों और NBFC के बड़े अधिकारियों के साथ करेंगे बैठक

नई दिल्ली (29 जुलाई): चीनी वायरस कोरोना और इसकी वजह से देशभर में लागू लॉकडाउन से  देश की अर्थव्यवस्था को बड़ा नुकसान हुआ। बैंकिंग सेक्टर भी इससे अछूता नहीं है। सरकार लगातार इस सेक्टर को पटरी पर लाने के लिए काम कर रही है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री मोदी आज शाम बैंक प्रमुखों और NBFCs स्टेकहोल्डर्स के साथ अहम बैठक करने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी जानकारी के मुताबिक इस बैठक में भविष्य के लिए विजन और रोडमैप पर विचार-विमर्श किया जाएगा।

प्रधानमंत्री मोदी इस बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए हिस्सा लेगें। इस दौरान प्रधानमंत्री कोरोना वायरस और लॉकडाउन के दौरान अर्थव्यवस्था की स्थिति और क्रेडिट फ्लो का जायजा लेंगे। गौरतलब है कि लंबे वक्त से केंद्र सरकार बैंकिंग सेक्टर पर ध्यान दे रही है। जब पीएम मोदी ने आत्मनिर्भर भारत पैकेज की घोषणा की थी, तो उसमें एनबीएफसी और एचएफसी के लिए घोषित की गई 30 हजार करोड़ रुपये की विशेष तरलता योजना के तहत पांच प्रस्तावों के लिए 3090 करोड़ रुपये की राशि को मंजूरी दी थी। इसके अलावा आरबीआई भी बैंकिंग सेक्टर को बचाने के लिए कई योजनाओं पर काम कर रहा है।

आपको बता दें कि पूरी दुनिया इस समय कोरोना संकट से जूझ रही है। जिसकी वजह से दुनियाभर के देशों की अर्थव्यवस्था पर असर पड़ा है। इससे पहले भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने बैंकों और NBFC को फाइनेंशियल क्राइसेस से निपटने के लिए सक्रिय आधार पर पूंजी जुटाने की सलाह दी थी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री पिछले कुछ सप्ताह से इकोनॉमी से जुड़े विभिन्न सेक्टर्स के साथ बैठक कर रहे हैं और इसी कड़ी में वह आज बैंकों एवं एनबीएफसी के प्रमुखों के साथ बैठक करने वाले हैं।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts