पीएम मोदी का 30 अक्टूबर से 2 दिवसीय गुजरात दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार की सुबह यहां पहुंचेंगे। इस दौरान उनका केवडिया और अहमदाबाद के बीच समुद्री विमान सेवा सहित कई परियोजनाओं की शुरुआत करने का कार्यक्रम है।

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार की सुबह यहां पहुंचेंगे। इस दौरान उनका केवडिया और अहमदाबाद के बीच समुद्री विमान सेवा सहित कई परियोजनाओं की शुरुआत करने का कार्यक्रम है। उनके यात्रा कार्यक्रम में मामूली बदलाव हुआ है और मोदी के अहमदाबाद हवाई अड्डे पहुंचने के बाद गांधीनगर में गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल के परिवार से मिलने की उम्मीद है।

पटेल (92) का बृहस्पतिवार की सुबह यहां निधन हो गया। वह लंबे समय से बीमार थे। प्रधानमंत्री इसके बाद नर्मदा जिले के केवडिया के लिए रवाना होंगे। गुजरात में मार्च के अंत में कोरोना वायरस संक्रमण की शुरुआत के बाद से मोदी का अपने गृह राज्य का यह पहला दौरा होगा। अधिकारी के अनुसार मोदी अहमदाबाद हवाई अड्डे से एक हेलीकॉप्टर से केवडिया पहुंचेंगे।

उन्होंने बताया कि वह सरदार पटेल जूलॉजिकल पार्क ‘जंगल सफारी’ का उद्घाटन करेंगे जो भारत के लौह पुरुष की 182 मीटर लंबी प्रतिमा के पास स्थित है। इसके बाद वह अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। अधिकारी ने बताया कि मोदी केवडिया में रात्रि प्रवास करेंगे। उन्होंने बताया कि मोदी अपनी यात्रा के दौरान स्वतंत्र भारत के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल को 31 अक्टूबर को उनकी जयंती के दिन ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ जाकर श्रद्धांजलि भी अर्पित करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रवार का कार्यक्रम

  1. 10:00 बजे गांधीनगर में  स्वर्गीय केशुभाई पटेल को श्रद्धांजलि देंगे।
  2. 12:00 बजे केवड़िया में आरोग्य वैन और आरोग्य कुटीर का उद्घाटन करेंगे।
  3. 01:00 बजे एकता मॉल का उद्घाटन और उसके बाद बाल पोषण पार्क का उद्घाटन कार्यक्रम।
  4. 03:45 बजे जंगल सफारी और जियोडेसिक डोम एवियरी का उद्घाटन करेंगे।
  5. 05:00 बजे पीएम विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।
  6. 07:00 बजे के आसपास डायनामिक डैम लाइटिंग का उद्घाटन करेंगे।
  7. स्टैच्यू ऑफ यूनिटी (सभी संयुक्त राष्ट्र भाषाओं में) और केवडिया मोबाइल ऐप की वेबसाइट का उद्घाटन। उसके बाद वह स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का दौरा करेंगे।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts