प्रयागराज: बाघंबरी मठ में CBI को मिली करोड़ो की दौलत, महंत नरेंद्र गिरी की हुई थी संदिग्ध मौत

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रहे नरेंद्र गिरी की संदिग्ध मौत के मामले में जांच के लिए सीबीआई की टीम बाघंबरी मठ पहुंची. सीबीआई की टीम ने महंत नरेंद्र गिरी के कमरे का दरवाजा खोला. उनका कमरा उनकी मौत के बाद सील कर दिया गया था. जब सीबीआई टीम ने उनके कमरे का सील खोला और टीम अंदर गई, तो सभी की आंखें खुली की खुली रह गई…

प्रयागराज:  अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रहे नरेंद्र गिरी की संदिग्ध मौत के मामले में जांच के लिए सीबीआई की टीम बाघंबरी मठ पहुंची. सीबीआई की टीम ने महंत नरेंद्र गिरी के कमरे का दरवाजा खोला. उनका कमरा उनकी मौत के बाद सील कर दिया गया था. जब सीबीआई टीम ने उनके कमरे का सील खोला और टीम अंदर गई, तो सभी की आंखें खुली की खुली रह गई. सीबीआई की टीम को नरेंद्र गिरी के कमरे से 3 करोड़ रुपये कैश बरामद हुए हैं. इसके अलावा करोड़ों के रत्न आभूषणों के साथ करोड़ों की संपत्ति की रजिस्ट्री के पेपर भी मिले हैं.

सीबीआई की टीम ने सबकुछ बलवीर गिरी को सौंपा

सीबीआई की टीम को महंत नरेंद्र गिरी के कमरे से 9 कुंतल देशी घी भी मिला है. इसके अलावा नरेंद्र गिरी के कमरे से 13 जिंदा कारतूस भी सीबीआई टीम को मिले हैं. यही नहीं, सीबीआई की टीम को उत्तराधिकारी बलवीर गिरी के नाम की वसीयत भी कमरे से बरामद हुई है. सीबीआई की टीम ने कैश की गिनती की और समान की सूची बनाई. इसके बाद सीबीआई की टीम ने नए महंत बलवीर गिरी को कैश व अन्य सामान सौंप दिया.

 

कोर्ट के आदेश के बाद खुला कमरा

बता दें कि सीबीआई के जांच अधिकारी एडिशनल एसपी के एस नेगी व सीबीआई इंस्पेक्टर मौके पर मौजूद थे. उनकी मौजूदगी में महंत का कमरा खोला गया. महंत नरेंद्र गिरी की मौत के एक साल बाद ये कमरा खुला था. उन्होंने संदिग्ध तौर पर अपनी जान दे दी थी. इसी मामले की जांच के बाद सीबीआई ने सील किया था नरेंद्र गिरी का कमरा. लेकिन महंत बलवीर गिरी ने कमरा खोलने के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी. जिसके बाद ये कमरा खोला गया.

संद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts