प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराब अपनी निजी बचत से #PMCARES फंड में 25,000 रुपये का दान करती हैं। # COVID19 (फ़ाइल पिक)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराब अपनी निजी बचत
से #PMCARES फंड में 25,000 रुपये का दान करती हैं।
# COVID19 (फ़ाइल पिक)

 

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से पूरी दुनिया परेशान है। भारत में भी पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर कोरोना राहत के लिए बनाए गए पीए केयर्स में लोग लगातार दान कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी की मां हीरा बेन ने भी अपने निजी खाते से 25 हजार रुपए इस फंड में दान दिए हैं।

कोरोना के खिलाफ जंग में इससे पहले कई औद्यौगिक घराने भी कूद पड़े हैं। पीएम-केयर्स फंड में टाटा और अडाणी समूह द्वारा दान में दी गई बड़ी रकम के बाद अब भारती एंटरप्राइजेज ने भी 100 करोड़ रुपये का दान दिया। वहीं आज ही जिंदल पावर एंड स्टील ने पीएम केयर फंड में 25 करोड़ रुपये का योगदान दिया है।

भारती एंटरप्राइजेज ने 100 करोड़ रुपये की मदद दी
भारती एंटरप्राइजेज ने मंगलवार को कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ भारत की लड़ाई में साथ देने के लिए 100 करोड़ रुपये से अधिक के सहयोग का वादा किया। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस धनराशि के एक बड़े हिस्से को तुरंत पीएम-केयर्स कोष में जमा किया जाएगा।

बयान में कहा गया है कि शेष राशि का इस्तेमाल चिकित्सकों, स्वास्थ्य कर्मियों और आवश्यक सेवाओं में लगे कर्मियों के लिए मास्क तथा अन्य महत्वपूर्ण उपकरणों की आपूर्ति के लिए किया जाएगा। बयान में कहा गया कि कंपनी 10 लाख से अधिक एन-95 मास्क खरीद रही है और इन्हें जल्द से जल्द उपलब्ध कराया जाएगा।

पॉवार फाइनेंस कॉररपोरेशन, आरईसी 350 करोड़ रुपये देंगे
सार्वजनिक क्षेत्र की पावर फाइनेंस कॉरपोरेशन (पीएफसी) और आरईसी ने कोरोना वायरस महामारी की रोकथाम में सरकार की मदद के लिये पीएम-केयर्स फंड (आपाति स्थिति में प्रधानमंत्री की नागरिक सहायता और राहत कोष) में कुल 350 करोड़ रुपये का योगदान देने का संकल्प जताया है। इसमें पीएफसी 200 करोड़ रुपये और आरईसी 150 करोड़ रुपये का योगदान देगी।  इसके अलावा पीएफसी और आरईसी के कर्मचारी इस आपात स्थिति में सरकार की मदद के लिये स्वेच्छा से एक-एक दिन की तनख्वाह देंगे।  पीएफसी ने मंगलवार को एक बयान में यह जानकारी दी।

इससे पहले, पीएफसी राजस्थान में भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी को 50 लाख रुपये की वित्तीय सहायता उपलब्ध कराने पर सहमति जतायी थी। कंपनी सामाजिक जिम्मेदारी पहल के तहत पीएफसी की वित्तीय सहायता का उपयोग मास्क और सैनिटाइजर के वितरण में किया जाएगा। बिजली मंत्री आर के सिंह ने सोमवार को ट्विटर पर लिखा था, ”…बिजली मंत्रालय और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले उपक्रमों ने पीएम-केयर्स फंड में 925 करोड़ रुपये का योगदान देने का निर्णय किया है। इसमें से 445 करोड़ रुपे 31 मार्च तथा शेष राशि अप्रैल के पहले सप्ताह में जमा की जाएगी।

जेएसपीएल ने पीएम-केयर्स कोष में 25 करोड़ रुपये देने की घोषणा की
निजी क्षेत्र की इस्पात निर्माता कंपनी जेएसपीएल ने मंगलवार को पीएम-केयर्स कोष में 25 करोड़ रुपये देने की घोषणा की। यह कोष देश में कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए बनाया गया है। जेएसपीएल के चेयरमैन नवीन जिंदल ने ट्वीट किया, “कोविड-19 के खिलाफ भारत की लड़ाई में साथ देने के लिए जेएसपीएल पीएम केयर्स कोष में 25 करोड़ रुपये का तत्काल योगदान दे रहा है।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

Idea TV News:- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें  पर लाइक और  पर फॉलो करें।

 
    ssss

    Leave a Comment

    Related posts