पंजाब: कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया नई पार्टी का ऐलान, जानें क्या होगा नाम?

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ( former CM Captain Amarinder Singh ) ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया है

नई दिल्ली: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ( former CM Captain Amarinder Singh ) ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया है. इसके साथ ही कैप्टन ने अपनी नई पार्टी का भी ऐलान कर दिया है. हालांकि उन्होंने पहले ही नई पार्टी के गठन की घोषणा कर दी थी, लेकिन आज यानी मंगलवार को उन्होंने अपनी पार्टी के नाम की भी घोषणा कर दी. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी पार्टी का नाम पंजाब लोक कांग्रेस ( Punjab Lok Congress ) रखा है.  गौरतलब है कि पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू से टकराव के चलते कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पिछले दिनों मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया था कि कांग्रेस में उनको अपमानित किया जा रहा था.

उन्होंने कहा था कि कांग्रेस उनको सीएम पद से हटाने का प्लान बना रही थी, इसलिए उन्होंने खुद ही इस्तीफा दे दिया. इस दौरान कैप्टन ने नवजोत सिंह सिद्धू पर भी जमकर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि सिद्धू के पाक प्रधानमंत्री और बाजवा से संबंध हैं. इस घटनाक्रम के बाद कैप्टन ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी, जिसके बाद उनके बीजेपी में जाने की अटकलें लगाई जा रहीं थी.

 

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

 

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts