श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया के हेड कोच बनेंगे राहुल द्रविड़, सामने आई अहम जानकारी

श्रीलंका दौरे के लिए बीसीसीआई ने अलग टीम का फैसला किया है. श्रीलंका में खेली जाने वाली लिमिटिड ओवर्स सीरीज का कोच रवि शास्त्री हिस्सा नहीं होंगे. इसलिए राहुल द्रविड़ बतौर हेड कोच टीम के साथ श्रीलंका जाएंगे.

इंडियन क्रिकेट टीम इस साल जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाएगी. श्रीलंका में टीम इंडिया को तीन वनडे और तीन टी20 मुकाबले खेलने हैं. लेकिन इंग्लैंड दौरे पर भेजे जा रहे खिलाड़ी और कोच रवि शास्त्री इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे. सामने आई जानकारी के मुताबिक टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और नेशनल क्रिकेट एकेडमी के चीफ राहुल द्रविड़ बतौर कोच टीम इंडिया के साथ श्रीलंका के दौरे पर जा सकते हैं.

राहुल द्रविड़ के श्रीलंका दौरे पर जाने को लेकर अभी कोई आधिकारिक एलान नहीं हुआ है. बीसीसीआई के सूत्रों की मानें तो राहुल द्रविड़ का श्रीलंका दौरे के लिए बतौर कोच टीम के साथ जुड़ना तय है. बीसीसीआई के सूत्रों ने बताया है कि जल्द ही बोर्ड इस बारे में एलान कर सकता है.

राहुल द्रविड़ के साथ के तौर पर तेज गेंदबाज जहीर खान को भी श्रीलंका के दौरे पर भेजा जा सकता है. जिस वक्त रवि शास्त्री को टीम इंडिया का मुख्य कोच नियुक्त किया गया था तब बोर्ड ने कहा था कि विदेशी दौरों पर राहुल द्रविड़ बल्लेबाजी कोच और जहीर खान गेंदबाजी कोच की भूमिका में नज़र आएंगे. लेकिन ऐसा देखने को नहीं मिला.

शिखर धवन को मिल सकती है कमान

क्वारंटीन के नियमों की वजह से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने के बाद विराट कोहली समेत बाकी खिलाड़ी इंग्लैंड में ही रहेंगे. टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ अगस्त-सितंबर में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. इसी वजह से श्रीलंका में बीसीसीआई एक अलग टीम श्रीलंका के दौरे पर भेजेगा.

रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि लिमिटिड ओवर्स सीरीज के लिए टीम की कमान शानदार फॉर्म में चल रहे शिखर धवन को दी जा सकती है. इसके अलावा पांड्या बंधु और चाहर बंधु भी इस टीम का हिस्सा होंगे. टीम का एलान मई के अंत में होने की संभावना है.

https://twitter.com/BCCI/status/1392761511467048961

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    Related posts

    Leave a Comment