राहुल गांधी का हमला बोले-चीन का नाम लेने से मत डरो?

लद्दाख में भारत-चीन के बीच महीनों से जारी सीमा गतिरोध पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के लोकसभा में दिए बयान के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने पीएम मोदी से कहा कि चीन का नाम लेने से नहीं डरें। इसके अलावा आरोप लगाया कि पीएम ने देश को चीन के मुद्दे पर गुमराह किया।

राजनाथ सिंह के लोकसभा में दिए बयान के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘रक्षा मंत्री के बयान से साफ है कि मोदीजी ने देश को चीनी अतिक्रमण पर गुमराह किया। हमारा देश हमेशा से भारतीय सेना के साथ खड़ा था, है और रहेगा।’ राहुल ने आगे पूछा, ‘लेकिन मोदी जी, आप कब चीन के खिलाफ खड़े होंगे? चीन से हमारे देश की जमीन कब वापस लेंगे? चीन का नाम लेने से डरो मत।’

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में कहा था कि भारत शांतिपूर्ण तरीके से सीमा मुद्दे के हल के लिए प्रतिबद्ध है लेकिन पड़ोसी देश द्वारा यथास्थिति में एकतरफा ढंग से बदलाव का कोई भी प्रयास अस्वीकार्य होगा। उन्होंने कहा कि हम पूर्वी लद्दाख में चुनौती का सामना कर रहे हैं, हम मुद्दे का शांतिपूर्ण ढंग से हल करना चाहते हैं और हमारे सशस्त्र बल देश की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा के लिए डटकर खड़े हैं।

वहीं, रक्षा मंत्री के जवाब के बाद कांग्रेस के सदस्य भी इस मुद्दे पर अपनी बात रखना चाहते थे लेकिन अध्यक्ष ओम बिरला ने नियमों का उल्लेख करते हुए उन्हें अनुमति नहीं दी। कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी और गौरव गोगोई ने कहा कि उन्हें भी बोलने का अधिकार है। हालांकि, अनुमति नहीं मिलने के बाद कांग्रेस सदस्यों ने विरोध स्वरूप सदन से वॉकआउट किया।

बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर चीनी आक्रामकता के मुद्दे पर केंद्र पर बार-बार सवाल उठाते रहे हैं। उन्होंने शुक्रवार को ट्विटर पर सरकार को निशाने पर लिया था। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्विटर पर पूछा था कि चीनियों ने हमारी जमीन ले ली है। केंद्र सरकार इसे वापस पाने की योजना कब बना रही है? या यह भी एक्ट ऑफ गॉड के नाम पर छोड़ा जा रहा है?

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment