मुंबई के मलाड में बारिश का कहर, 4 मंजिला इमारत ढहने से 11 मरे

हादसे में 11 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि 7 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मुंबई: मुंबई में मानसून की पहली बारिश में ही देर रात एक बड़े हादसे को अंजाम दे दिया. इस मानसून की पहली बारिश में रात लगभग 11 बजे मलाड वेस्ट के मालवानी इलाके में एक चार मंजिला इमारत ढह गई. हादसे में 11 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि 7 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने बाद में बताया कि इमारत के मलबे से 15 लोगों को निकाला गया है. बचाव एवं राहत कार्य जारी है. राहत काम में लगे कर्मचारियों का कहना है कि मलबे में और लोग दबे हो सकते हैं. इससे हताहतों का आंकड़ा और बढ़ सकता है.

चार मंजिला इमारत दूसरी तीन मंजिला इमारत पर गिरी
प्राप्त शुरुआती जानकारी के मुताबिक, दिनभर हुई बारिश के कारण एक 4 मंजिला इमारत 3 मंजिला इमारत पर गिर गई जिसके बाद यह हादसा हुआ. फायर ब्रिगेड की टीम और स्थानीय पुलिस राहत और बचाव कार्य में लगी हुई है. फंसे हुए लोगों को स्थानीय निवासियों, बीएमसी, पुलिस और फायर ब्रिगेड की मदद से बाहर निकाला जा रहा है. मुंबई जोन 11 के डीसीपी विशाल ठाकुर ने बताया कि हादसे के बाद महिलाओं और बच्चों समेत 15 लोगों को बचा लिया गया है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मलबे में और लोगों के दबे होने की आशंका है. लोगों को बचाने के लिए टीमें घटनास्थल पर मौजूद हैं.

बचाव अभियान तेजी पर
बीएमसी ने बताया, मुंबई के मलाड वेस्ट में न्यू कलेक्टर कंपाउंड में एक रिहायशी ढांचा ढहने से 11 लोगों की मौत हो गई जबकि 7 लोग घायल हो गए. आसपास की 3 इमारतों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित निकाला गया, क्योंकि बिल्डिंग का स्ट्रक्चर अच्छी स्थिति में नहीं हैं. फंसे हुए लोगों के लिए बचाव अभियान जारी है. घटना स्थल पर पहुंचे महाराष्ट्र के मंत्री असलम शेख ने कहा कि बारिश के कारण इमारतें गिर गई हैं. बचाव अभियान जारी है. घायल लोगों को अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है. इमारतों के मलबे को हटाया जा रहा है ताकि यह देखा जा सके कि और लोग इसके नीचे फंसे हैं या नहीं.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Related posts

Leave a Comment