राजस्थान जयपुर: में कोरोना पॉजिटिव पीड़ितों की संख्या हुई 23

राजस्थान (Rajasthan) में कोरोना वायरस पॉजिटिव (Corona virus positive) के नए केस मिलने का सिलसिला जारी है. शनिवार को प्रदेश में आधा दर्जन नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इसके साथ ही प्रदेश में पॉजिटिव पीड़ितों की संख्या 23 हो गई है.

जयपुर. राजस्थान में कोरोना संक्रमण अब तेजी से फैल रहा है। शनिवार को संक्रमण के छह नए मामले सामने आए हैं। इसमें पांच भीलवाड़ा और एक जयपुर का है। भीलवाड़ा के पांचों संक्रमित अस्पताल स्टाफ के हैं, जो संक्रमित डॉक्टर के संपर्क में आए थे। इसके साथ ही, राज्य में कुल पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 23 तक पहुंच गया। इससे पहले शुक्रवार को भी राजस्थान में कोरोना के आठ मामले सामने आए थे, जिसमें छह भीलवाड़ा और दो जयपुर के थे। प्रदेश में अब तक जांच के लिए कुल 658 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। इसमें से 593 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। वहीं, 42 की रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

भीलवाड़ा में डॉक्टरों ने करीब 5 हजार मरीज देखें
भीलवाड़ा में संक्रमित पाए गए डॉक्टर- कंपाउंडर जिस अस्पताल में काम करते थे, वहां 5080 लोगों के पहुंचने की जानकारी मिली है। इनकी स्क्रीनिंग की जा रही है। इसके बाद भीलवाड़ा जिले को हाईअलर्ट पर रखा गया है। शहर में 13 जगहों पर 400 बेड के आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं।

सुबह 7-10 और शाम 5-7 बजे ही निकल सकेंगे लोग

भीलवाड़ा प्रशासन ने लोगों से घर में ही रहने को कहा है। प्रशासन ने लोगों से कहा है- दैनिक जरूरतों का सामान लेने के लिए सुबह 7-10 और शाम को 5-7 बजे के बीच ही घर से बाहर निकलें। जिले में सभी प्रकार के वाहनों के परिवहन पर भी रोक लगा दी गई है।

इटली के पर्यटक ने दम तोड़ा
देश में कोरोनावायरस के संक्रमित मिले पहले विदेशी पर्यटक की शुक्रवार को जयपुर में इलाज के दौरान मौत हो गई। राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि इटली का पर्यटक रेगुलर स्मोकर था। कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने पर उसे दूसरी बीमारियों के इलाज के लिए फोर्टिस हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया था। अब मौत का कारण कोरोना से अलग मिला है। इससे पहले भारत में कोरोनावायरस से कर्नाटक के कलबुर्गी, दिल्ली, मुंबई और पंजाब के नवांशहर में मौतें हो चुकी हैं। सभी मृतक 60 साल से ज्यादा उम्र के थे।

जयपुर में स्विटजरलैंड और अमेरिका से आए मरीज

जयपुर में स्विटजरलैंड से लौटे एक व्यक्ति और यूएस से लौटी एक महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है। सभी को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। महिला वैशाली नगर की रहने वाली बताई जा रही है।

आईडिया टीवी न्यूज़:- पर सबसे पहले पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

Idea TV News:- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें हमें यूट्यूब,फेसबुक,इंस्टाग्राम और ट्विटर पर फॉलो करें

 

    Related posts

    Leave a Comment