RCB vs MI: ये हैं मुंबई की हार के पांच प्रमुख कारण

आईपीएल (IPL) में रविवार को दुबई स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु (RCB) ने मुंबई इंडियंस (MI) को 54 रनों से हरा दिया.

नई दिल्ली : आईपीएल (IPL) में रविवार को दुबई स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु (RCB) ने मुंबई इंडियंस (MI) को 54 रनों से हरा दिया. इस मुकाबले में आरसीबी ने पहले बैटिंग करते हुए छह विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए. जवाब में बैटिंग करने उतरी मुंबई की पूरी टीम 111 पर सिमट गई. इस तरह मुंबई इंडियंस की टीम 54 रनों से मैच हार गई. हालांकि मैच से पहले ये संभावना जताई जा रही थी कि यह एक रोमांचक मैच हो सकता है लेकिन मुंबई 111 रन पर ही सिमट गई और 54 रनों से मैच हार गई.

मध्यक्रम का ढहनाः मुंबई इंडियन के मध्यक्रम का बुरी तरह ढह जाना हार का सबसे बड़ा कारण रहा. मध्यक्रम में हार्दिक पांड्या, पोलार्ड और सूर्य कुमार जैसे बल्लेबाज फ्लाप रहे और कोई भी बल्लेबाज दहाई का भी आंकड़ा नहीं छू सका.

विराट और भरत की मजबूत पारियां: मुंबई की हार का पहला कारण विराट और भरत की मजबूत पारियां रहीं. मुंबई ने आरसीबी का पहला विकेट जल्दी गिरा लिया था. पडिकल शून्य के स्कोर पर पवेलियन लौट गए थे लेकिन मुंबई इसका फायदा नहीं उठा सकी. भरत और कोहली ने मिलकर 68 रनों की साझेदारी की और टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया.

मैक्सवेल की तेज पारीः मध्यक्रम में मैक्सवेल को नहीं रोक पाना मुंबई के गेंदबाजों की कमी रही. आरसीबी के लिए तेज पारी खेली. उन्होंने 37 बॉल पर 56 रन बनाकर आरसीबी को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया.

हर्षल पटेल की हैट्रिकः हर्षल पटेल की हैट्रिक ने मैच का सीन अचानक से बदल दिया. जो मैच बराबरी का दिख रहा था, वह एकदम से एकतरफा हो गया.

बदलाव का न चलनाः मुंबई इंडियन ने तीसरे नंबर पर ईशान किशन को क्रम में ऊपर भेजा. तीसरे नंबर पर आए किशन कुछ खास नहीं कर सके और सिर्फ नौ रन बनाकर पवेलियन लौट गए. मुंबई का यह दांव बेकार चला गया.

संद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Related posts

Leave a Comment