अगले साल यह बड़ा धमाका करने की तैयारी में रिलायंस जियो

नई दिल्ली: मुकेश अंबानी के नियंत्रण वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज अपने लोकप्रिय 4जी फीचर फोन JioPhone को अगली तिमाही में घर से काम (WFH) करने के लिए रीलॉन्च करेगी।

लॉकडाउन हटाने के बावजूद ज्यादातर कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को कोविड-19 वायरस से बचने के लिए घर से काम करने की अनुमति दी है। स्कूल और कॉलेज भी ऑनलाइन कक्षाएं संचालित कर रहे हैं, जिसके कारण 4जी फोन की मांग बढ़ गई है। डब्ल्यूएफएच के कारण ऑनलाइन मनोरंजन कंटेस्टेंट की खपत भी बढ़ी है।

Jio के 4G फीचर फोन के रीलॉन्च को एंट्री-लेवल स्मार्टफोन के साथ लॉन्च किया जाएगा, जिसे Google के साथ साझेदारी में विकसित किया जा रहा है। JioPhone को पहली बार 2018 में लॉन्च किया गया था।

इसने इस साल के शुरू में बाजार से हटने से पहले रिलायंस को देश में सबसे अधिक बिक्री वाला मोबाइल फोन निर्माता बनने में मदद की थी। रिलायंस ने अब एक बार फिर इसपर काम करना शुरू कर दिया है और नया JioPhone निर्माता कंपनी फ्लेक्स द्वारा बनाया जा रहा है।

काउंटरपॉइंट रिसर्च के एक अनुमान के अनुसार, रिलायंस ने JioPhones के 100 मिलियन से अधिक सेट बेचे हैं। इसका मतलब है कि Jio के कुल ग्राहक आधार का लगभग 26% JioPhone उपयोगकर्ता हैं।

JioPhone के माध्यम से कंपनी फीचर फोन उपयोगकर्ताओं के एक बड़े सेगमेंट को आकर्षित करने में सक्षम थी, जोकि स्मार्टफोन को खरीदने में वित्तीय रूप से असमर्थ थे। JioPhone का पहला संस्करण 1,500 रुपये में लॉन्च किया गया था, जिसका पूरा पैसा हैंडसेट को तीन साल बाद वापस करने पर दे दिया जाएगा।

JioPhone 1 के लॉन्च के कुछ महीने बाद कंपनी ने एक QWERTY के नेतृत्व वाले 4जी फीचर फोन JioPhone 2 को 2,999 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया। इस फोन में एक बड़ा डिस्प्ले और अतिरिक्त ऐप्स थे और इसने देश में Jio के सब्सक्राइबर बेस को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

 

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment