रोहित ने माना टीम के मिडिल ऑर्डर में सुधार की जरूरत

रोहित ने सीरीज के 3 मैचों में सबसे ज्यादा 159 रन बनाए। जीत के बाद रोहित ने गेंदबाजों की जमकर तारीफ की और मिडिल आर्डर में सुधार की जरुरत पर भी जोर दिया।

कप्तान रोहित शर्मा (56) की ताबड़तोड़ पारी और फिर शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में रविवार को खेले गए तीसरे T20I में न्यूजीलैंड को 73 रनों से हराते हुए सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमा लिया। भारत ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 184 रन बनाए जिसमें रोहित के 56 रनों का अहम योगदान रहा। लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवर भी पूरे नहीं खेल सकी और 111 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गई।

इस सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार प्रदर्शन किया और जिसका ईनाम उन्हें प्लेयर ऑफ़ द सीरीज़ के खिताब के रुप में मिला। रोहित ने सीरीज के 3 मैचों में सबसे ज्यादा 159 रन बनाए। जीत के बाद रोहित ने गेंदबाजों की जमकर तारीफ की और मिडिल आर्डर में सुधार की जरुरत पर भी जोर दिया।

रोहित ने कहा, “अच्छी आगाज करना हमेशा से सबसे अधिक ज़रूरी होता है। हमेशा से यही मेरी मानसिकता रही है। एक बार जब आप पिच देख लेते हैं तो आप जानते हैं कि आपको क्या करना है। ओस जल्दी आने के कारण गेंज बल्ले पर अच्छी तरह से आ रही थी। हमने बल्लेबाजी में कुछ योजना बनाई थी। हम यह नहीं कहेंगे कि यह अच्छे से अमल में आई। हां मिडिल आर्डर में सुधार की गुंजाइश हैं, लेकिन निचले मध्य क्रम ने अच्छा खेला।”

रोहित ने गेंदबाजों की जमकर तारीफ करते हुए कहा, “हर्षल पटेल ने इस सीरीज़ में बेहतरीन गेंदबाज़ी की, चहल, अक्षर, अश्विन तीनों स्पिनरों ने बेहतरीन गेंदबाज़ी की। वेंकटेश अय्यर हमारे लिए काफ़ी उपयोगी साबित होने वाले हैं। यह हमारे लिए बढ़िया है कि हमारे गेंदबाज़ भी अच्छी बल्लेबाज़ी कर रहे हैं और आगे आने वाले समय में भी यही टीम की योजना होने वाली है।”

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Related posts

Leave a Comment