रोहित शर्मा बोले: पहला दोहरा शतक बनाने में सफल रहा

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इंस्टाग्राम पर अश्विन (Ravichandran Ashwin)  के साथ लाइव चैट के दौरान वनडे में खुद के द्वारा जमाए गए पहले दोहरा शतक को लेकर बात की

भारत के हिट मैन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इंस्टाग्राम पर अश्विन (Ravichandran Ashwin)  के साथ लाइव चैट के दौरान वनडे में खुद के द्वारा जमाए गए पहले दोहरा शतक को लेकर बात की और कहा कि कैसे उन्होंने अपना पहला दोहरा शतक वनडे में जमाया था. बता दें कि वनडे में रोहित ने अबतक 3 दोहरा शतक जमा दिया है. अपने करियर का पहला दोहरा शतक रोहित ने ऑस्ट्रेसिया के खिलाफ साल 2013 में बैंगलोर में जमाया था. रोहित ने उस समय को याद करते हुए कहा कि, धोनी (Dhoni) मेरे साथ बल्लेबाजी कर रहे थे, उनके साथ 38 गेंदों पर 62 रनों की पार्टनरशिप काफी अहम रही. उस पार्टनरशिप के दौरान धोनी ने मुझे अंत तक बल्लेबाजी करने के लिे प्ररित किया. रोहित ने कहा कि, मैंने दोहरा शतक को लेकर कभी नहीं सोचा था, मैं सिर्फ जमकर बल्लेबाजी करना चाहता था. उस मैच के दौरान थोड़ी बारिश हुई, तो मैच में ब्रैक लगा था तो मैं धवन के साथ बल्लेबाजी कर रहा था. बाद में धवन और कोहली आउट हो गए. ऐसे में मैंने जिम्मेदारी उठाई और बड़ी पारी खेलने की कोशिश करने लगा. रोहित ने कहा कि 49 ओवर तक मैंने एमएस के साथ बल्लेबाजी की. पार्टनरशिप के दौरान धोनी मुझे अंत तक बल्लेबाजी करने के लिए कह रहे थे.

https://www.instagram.com/p/CAVba1zHZnz/

धोनी ने कहा कि आप सेट बल्लेबाज हैं और हम चाहते हैं कि आप 50 ओवर तक बल्लेबाजी करें और मैं जोखिम उठाकर बल्लेबाजी करूंगा. धोनी ने मुझे अंत तक बल्लेबाजी करने की सलाह दी जिसके कारण ही मैं दोहरा शतक जमा पाने में सफल हो पाया. इस मैच में रोहित ने 209 रनों की यादगार पारी खेली थी और साथ ही अपनी धमाकेदार पारी में कुल 12 चौके और 16 छक्के जमाए थे. हिट मैन रोहित ने इस दौरान 158 गेंदों का सामना किया था. रोहित की 209 रनों के दम पर भारत ने 50 ओवर में 383 रनों का लक्ष्य बनाया था जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 326 रन ही बना सकी. भारत को इस मैच में 57 रनों से जीत मिली थी. अपने इस पहले दोहरे शतक के बाद रोहित ने साल 2014 में श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता वनडे में 264 रनों की पारी खेली, इसके बाद फिर 2017 में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ ही मोहाली वनडे में नाबाद 208 रन बनाए थे. वनडे क्रिकेट के इतिहास में 3 दोहरा शतक जमाने वाले रोहित शर्मा दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं.

https://www.instagram.com/p/CAQDzfMHDZ1/

 

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

Idea TV News:- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें  पर लाइक और  पर फॉलो करें

    Related posts

    Leave a Comment