झुग्गीवासियों की मदद के लिए आगे आए सचिन तेंदुलकर

एनजीओ ने सचिन की मदद से यहां रहने वाले परिवारों को एक खास किट मुहैया कराई, जिसमें चावल, आटा, अरहर की दाल, चीनी, चाय, मसाले, नमक, नहाने और कपड़े धोने का साबुन जैसी जरूरी चीजें थीं.

नई दिल्ली: क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर मुश्किल समय काट रहे लोगों की मदद के लिए एक बार फिर से आगे आए हैं. तेंदुलकर ने कोरोनावायरस की वजह से प्रभावित हुए झुग्गी-बस्ती के लोगों की मदद की है. देशभर में लगे लॉकडाउन की वजह से झुग्गियों में रहने वाले परिवार के मुखिया भी कामकाज के लिए घरों से बाहर नहीं निकले और जो निकलना चाहते थे उन्हें कोई सार्वजिनक वाहन नहीं मिला. लिहाजा, झुग्गी-बस्ती में रहने वाले लोगों को अपना जीवन चलाने के लिए काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ा.

 

बांद्रा के पूर्व दिशा में स्थित एक गैर-सरकारी संगठन, सेंटर फॉर द स्टडी ऑफ सोशल चेंज (सीएसएससी) ने यह सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी कि बांद्रा पूर्व में स्थित झुग्गी-बस्तियों में रहने वाले 1,250 परिवारों के 6,300 लोगों में कोई भूखा न रहे. इस दौरान एनजीओ ने सचिन की मदद से यहां रहने वाले परिवारों को एक खास किट मुहैया कराई, जिसमें चावल, आटा, अरहर की दाल, चीनी, चाय, मसाले, नमक, नहाने और कपड़े धोने का साबुन जैसी जरूरी चीजें थीं.

 

इस अवसर पर सीएसएससी टीम के अध्यक्ष एसआई भोजराज ने कहा, “दैनिक वेतन भोगी, घरेलू सहायकों, फेरीवालों और अन्य जरूरतमंद व्यक्तियों के परिवारों के लिए ये पहल की गई थी. वे बिना किसी वेतन के नौकरियों से बाहर थे और इस तनावपूर्ण अवधि में उन्हें छोड़ना नहीं था. हम सचिन तेंदुलकर सहित उन सभी को धन्यवाद देना चाहते हैं जिन्होंने वंचितों और जरूरतमंद परिवारों को उदारता से दान दिया.”

 

बताते चलें कि इससे भी पहले सचिन तेंदुलकर कई बार मदद के लिए आगे आए हैं. कोरोना वायरस के खिलाफ जारी लड़ाई में सचिन तेंदुलकर ने 50 लाख रुपये दान किए थे. इसके बाद उन्होंने एक एनजीओ के साथ मिलकर 5000 गरीब लोगों को राशन मुहैया कराया था. इतना ही नहीं, तेंदुलकर ने मई में 4000 लोगों की आर्थिक मदद भी की थी. इस कोरोना काल में इंसानियत के प्रति सचिन तेंदुलकर का नेक काम लगातार जारी है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts