Samsung Galaxy Z Flip फोल्डेबल फोन भारत में लॉन्च

Samsung Galaxy Z Flip फोल्डेबल फोन भारत में लॉन्च हो गया है और सैमसंग का दूसरा फोल्डेबल फोन है। बीते सप्ताह इस फोन को अमेरिका में लॉन्च किया गया था और अब इसे इंडिया में भी लॉन्च कर दिया गया है। इसकी प्री बुकिंग 21 फरवरी से शुरू हो जाएगी। इस फोन की कीमत 1,09,999 रुपये रखी गई है। सैमसंग के मुताबिक, स्मार्टफोन के फोल्ड होने वाले डिस्प्ले में कंपनी की ओर से तैयार की गई खास अल्ट्रा-थिन ग्लास (यूटीजी) टेक्नॉलजी दी गई है।

Galaxy Z Flip Specification
Samsung Galaxy Z Flip में 6.7 इंच का फुल एचडी+ डाइनैमिक AMOLED इनफिनिटी फ्लेक्स डिस्प्ले दिया गया है। फोल्ड करने पर बाहर छोटा सेकेंडरी कवर डिस्प्ले 1.06 इंच का है और मेन डिस्प्ले पर सेल्फी कैमरा के लिए सेंटर में पंच-होल दिया गया है। क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855+ प्रोसेसर दिया गया है और 8 जीबी तक की रैम मिलती है। पावर बैकअप के लिए फोन में 3,300mAh की बैटरी दी गई है। फोन खास बिल्ट-इन फ्लेक्स मोड UI से भी लैस है, जिसे कंपनी ने गूगल के साथ मिलकर तैयार किया है। फोन में इसे ‘Hideaway Hinge’ के जरिए इनेबल किया जा सकता है।

सैमसंग के इस फोन में प्राइमरी कैमरा सेटअप में 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड सेंसर और 12 मेगापिक्सल का वाइड-ऐंगल सेंसर दिया गया है और सेल्फी के लिए 10 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलता है।

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts