SBI दे रहा है कोविड के इलाज के लिए सस्‍ता लोन

एसबीआई कवच पर्सनल लोन स्कीम के तहत न्यूनतम 25 हजार रुपये से लेकर 5 लाख रुपये तक का लोन लिया जा सकता है.

नई दिल्ली : SBI KAVACH Personal Loan Scheme: अगर आप या आपका परिवार कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया है और अस्पताल में एडमिन होना पड़ गया है तो आपको इलाज में लगने वाले खर्च के लिए चिंता करने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है. आपको बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India-SBI) ने कोरोना मरीजों के लिए एक स्कीम लॉन्च की है. एसबीआई कवच पर्सनल लोन स्कीम के तहत न्यूनतम 25 हजार रुपये से लेकर 5 लाख रुपये तक का लोन लिया जा सकता है. SBI की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक एसबीआई कवच पर्सनल लोन स्कीम के तहत इस लोन को 5 साल यानी 60 महीने के लिए लिया जा सकता है. ग्राहक इस लोन को 57 EMI में वापस चुका सकते हैं. एसबीआई की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक 1 अप्रैल के बाद कोविड के इलाज के लिए कस्टमर खुद के लिए या फिर परिवार के सदस्यों के लिए एसबीआई कवच पर्सनल लोन ले सकता है.

सिर्फ 8.5 फीसदी देना होगा ब्‍याज
SBI की इस स्‍कीम के तहत लोन लेने वाले ग्राहकों को 5 लाख रुपये तक के लोन के लिए 8.5 फीसदी सालाना ब्‍याज की दर से ब्याज चुकाना होगा. जानकारी के मुताबिक ग्राहकों को यह लोन कोलेट्रल फ्री पर्सनल लोन कैटेगरी में मिलेगा. बता दें कि इस कैटेगरी में एसबीआई की ओर से सबसे सस्ते लोन ऑफर किए जा रहे हैं. सामान्तया अनसेक्‍योर्ड पर्सनल लोन की ब्‍याज दरें 10 से 16 फीसदी तक होती हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एसबीआई कवच पर्सनल लोन स्कीम 11 जून को लॉन्च हुई थी. बैंक का कहना है कि इस स्कीम के लॉन्च होने से ग्राहकों को कोविड का इलाज कराने में काफी आसानी होगी.

अगर किसी व्यक्ति को कोविड के इलाज के लिए पैसे की जरूरत है तो वह व्यक्ति SBI के ब्रांच में जाकर एसबीआई कवच पर्सनल लोन स्कीम के तहत लोन के लिए आवेदन कर सकता है. हालांकि मौजूदा समय में इस लोन को ऑनलाइन अप्लाई करने की सुविधा बैंक की ओर से नहीं दी गई है. वहीं एसबीआई के पास लोन को मंजूर करने या फिर नामंजूर करने का अधिकार होगा.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Related posts

Leave a Comment