ठाकरे खानदान का मामा शकुनि

ठाकरे खानदान का मामा शकुनि
.
.
आईडिया टीवी न्यूज़: उसे पता नहीं ठाकरे परिवार पर क्या क्या उंगली उठ सकती है.अनार के झाड़ पर चढ़ कर मोदी को अहंकारी बता रहा है.

भाजपा का गठबंधन शिव सेना के साथ ना रहे, इसके लिए ठाकरे खानदान का आज का “शकुनि मामा” संजय रा-उत कोई कसर नहीं छोड़ रहा.आज उसने नरेंद्र मोदी को अहंकारी कह कर ट्वीट किया और कहा कि वक्त के सागर में कई सिकंदर डूब गए.

संजय राउत और उद्धव ठाकरे 2014 के बाद से ही नरेंद्र मोदी और भाजपा को कोसने के लिए निर्लज्जता और अशिष्ट भाषा बोलने की सभी सीमायें तोड़ते रहे हैं, मगर मोदी ने कभी कोई प्रतिकार नहीं किया.

नरेंद्र मोदी तो भारत की राजनीती का सबसे सॉफ्ट टारगेट है जिसके खिलाफ कोई भी मुंह उठा कर कुछ भी बोल देता है, तो फिर राउत पीछे कैसे रह सकता है जबकि ये तो ठाकरे खानदान का शकुनि मामा
है, लेकिन ऐसे सभी लोगों का हश्र क्या हुआ, ये जानने के लिए राउत शत्रुघ्न सिन्हा, यशवंत सिन्हा, अरुन शौरी, नवजोत सिंह सिधू और अन्य कई नेताओं से पूछ सकते हैं.

उसके पहले इसी संजय राउत ने कहा था कि शिव सेना में कोई दुष्यंत चौटाला नहीं है जिसका बाप जेल में हो. मैं कोई दुष्यंत चौटाला के जेल में पड़े बाप और दादा का पक्ष नहीं ले रहा मगर राउत को चौटाला पर कुछ कहने से पहले सोच लेना चाहिए था कि उसके मालिकों, ठाकरे परिवार पर लोग कितनी उंगलियां उठा सकते हैं. कोई ठाकरे खानदान के बारे में भी ये कह सकता है या
सवाल उठा सकता है.

1. उमाशंकर दीक्षित परिवार की तरह शीला दीक्षित जैसी एक “बहु जी” स्मिता ठाकरे बालासाहब ठाकरे के समय में उनके खानदान में भी थी.
2. बालासाहब ठाकरे की संपत्ति में उनके बड़े बेटे जयदेव ठाकरे के हिस्से में कुछ भी क्यूँ नहीं आया और उद्धव ने कैसे जयदेव का नाम परिवार के सदस्यों में से हटवा दिया और बालासाहब का संपत्ति विवाद उद्धव और जयदेव के बीच कोर्ट में कैसे पहुंचा.
3. उसी विवाद में जयदेव ठाकरे ने अदालत में क्यूँ कहा कि ऐश्वर्या ठाकरे उनका पुत्र नहीं है और जब वो सच बताना चाहता था तो अदालत में ऐसा करने से पहले जस्टिस गौतम पटेल ने उद्धव और जयदेव के वकीलों से प्राइवेट मुलाकात कर इन बातों को गुप्त रखने के आदेश दे दिए.
4. इस बात से ये तो साबित हो गया कि ऐश्वर्या ठाकरे, जयदेव ठाकरे का पुत्र नहीं था और अगर वो जयदेव का पुत्र नहीं है तो फिर किसका पुत्र है?
5. नारायण राणे के पुत्र सांसद रहे नीलेश राणे ने क्यूँ कहा था कि बालासाहब ठाकरे गायक सोनू निगम की हत्या करवाना चाहते थे और ऐसा करने की उन्होंने कई बार कोशिश भी की थी.
बालासाहब सोनू निगम की हत्या क्यूँ कराना चाहते थे?
नीलेश ने ये भी आरोप क्यूँ लगाया कि बालासाहब ने शिव सेना नेता आनंद दिघे की हत्या करवाई थी. क्या ये सच है?

ऐसे सवाल पूछे जा सकते हैं और इनके जवाब देना सरल नहीं होगा, ये संजय राउत को समझ लेना चाहिए. वो जो भाजपा के अलावा, अन्य विकल्प होने की बात कर रहे हैं, वो तो साफ़ दिखाई दे रहे हैं. कल शरद पवार से मुलाकात के बाद जिसके साथ कांग्रेस भी हरकत में आ गई है कि सोनिया गाँधी मीटिंग ले रही है 10 जनपथ में. कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए लार टपक रही है संजय राउत की वजह से.

शिव सेना का शकुनि अगर उद्धव के आँखों के नूर आदित्य ठाकरे को HD Kumaraswamy बनाना ही चाहता है तो बनाये, कौन रोकता है मगर ये याद रखे कि कांग्रेस राकांपा में सोनिया और पवार को गाली देना कोई बर्दाश्त नहीं करेगा जैसे मोदी और भाजपा कर लेते हैं, वैसे अंजना ओम कश्यप (चुनाव से पहले) ने सही कहा था कहीं उद्धव ठाकरे शिव सेना का राहुल गांधी न साबित हो जाए…आसार वही लग रहे हैं.
लेख आईडिया टीवी न्यूज़

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts