एक्शन और रोमांस से भरी है ‘शमशेरा’, रोंगटे खड़े कर देगी डाकू और शुद्ध सिंह की भिड़ंत

रणबीर कपूर की चार साल बाद पर्दे पर वापसी हो गई है। उनकी फिल्म शमशेरा सिनेमाघरों में पहुंच गई है। आइये जानते हैं कि कितना दमदार रहा उनका कमबैक-

मुख्य बातें
  • रणबीर कपूर की चार साल बाद पर्दे पर वापसी हो गई है।
  • उनकी फिल्म शमशेरा सिनेमाघरों में पहुंच गई है।
  • आइये जानते हैं कि कितना दमदार रहा उनका कमबैक।

इस साल बॉलीवुड में सूखा है और मेकर्स सावन के इस महीने में बरसात के लिए तरस रहे हैं। बॉलीवुड की बड़े बजट वाली फिल्में जैसे पृथ्वीराज, जर्सी और बच्चन पांडे बुरी तरह से फ्लॉप रहीं। इक्का दुक्का फिल्मों को छोड़ दें तो कोई भी फिल्म करिश्मा दिखाने में सफल नहीं हो पाई। आज रणबीर कपूर, संजय दत्त और वाणी कपूर की एक्शन पैक्ड पीरियड ड्रामा फ़िल्म शमशेरा रिलीज हो गई है और इस फिल्म को देखकर इतना तो कहा जा सकता है कि ये बॉलीवुड की सूखी जमीन को तर कर देगी।

करण मल्होत्रा के निर्देशन में बनी यशराज बैनर की इस फिल्म में संजय दत्त का किरदार एक दारोगा का है जिसका नाम है शुद्ध सिंह। रणबीर कपूर शमशेरा के लीड रोल में हैं। रणबीर एक ऐसे बागी के किरदार में दिखाई देने वाले हैं, जो गरीबों की मदद करने के लिए अमीरों को लूटता है। वहीं वाणी कपूर ने डांसर सोना का रोल निभाया है।

ऐसी है कहानी 

शमशेरा की कहानी काजा नाम के काल्पनिक शहर पर आधारित है। इस शहर के लोग शुद्ध सिंह के जुर्मों का शिकार हैं। वहीं, शमशेरा एक खूंखार डकैत है, जो लोगों को इन जुर्मों से आजाद कराना चाहता है। यह कहानी शमशेरा नाम के एक डाकू की कहानी नहीं बल्कि 1800 के दशक मे अंग्रेजो से अपने अधिकारों और स्वतंत्रता के लिए लड़ने वाले डकैत जनजाति की कहानी है। अंग्रेज कबीले पर जुर्म करते हैं और लोग उनका अत्याचार सहते हैं। इसी बीच शमशेरा की एंट्री होती है। फिल्म में रणवीर कपूर का डबल रोल है। एक किरदार का नाम शमशेरा जबकि दूसरे किरदार का नाम खमीरन है। वह अंग्रेजों की गुलामी नहीं करता है और एक गिरोह तैयार करता है जो अंग्रेजों से पंगा लेता है। खमीरन नकली शमशेरा अंग्रेजों को मजा चखाता है। इसके बाद अंग्रेज खूखार और खौफनाक दरोगा शुद्ध सिंह (Sanjay Dutt) को उसे काबू करने के लिए लगाते हैं। शमशेरा और शुद्ध सिंह की ऐसी भिड़ंत होती है कि रोंगटे खड़े हो जाते हैं। दोनों की जंग में किसकी जीत हुई, ये जानने के लिए फिल्म देखनी होगी।

फिल्म में रणबीर कपूर का एक सीन है जिसमें रणबीर एक्शन करते हुए नजर आते हैं। एक ऐसा सीन जिसके लिए करण को सन 1800 के दशक की 400 फुट की ट्रेन का निर्माण करना पड़ा। इस ट्रेन को उसकी ग्लोरी के साथ बनाने में लगभग एक महीने का समय लगा। पीरियड ड्रामा शमशेरा हिंदी सिनेमा की उन फिल्मों में से है जिनका बजट काफी ज्यादा है। एक डकैत की कहानी शमशेरा 150 करोड़ रुपये के बजट से बनी है। कांसेप्ट भले ही पुराना हो लेकिन कहानी एकदम नई और फ्रेश है।

फिल्म में आपको रोमांस, कॉमेडी और एक्शन तीनों का फुल पैकेज मिलेगा। डकैत के रफ एंड रस्टिक लुक मे रणवीर कपूर जबरदस्त नजर आए हैं फिल्म मे संजय दत्त ने नेगेटिव रोल निभाया है और उन्हे शुद्ध सिंह के रोल मे एक पर्फेक्ट विलेन माना जा सकता है। शुद्ध सिंह के किरदार में संजय दत्त और शमशेरा के किरदार मे रणवीर कपूर का अभिनय बेहतरीन है। वहीं एक डांसर के किरदार में फिल्म मे ग्लैमरस गर्ल वाणी कपूर का जलवा जबरदस्त है। रणबीर संग उनकी ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री दिलकश है।

संद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    Related posts

    Leave a Comment