शंघाई- बीजिंग:चीन में कोरोना वायरस के 648 नए मामले

चीन मेंं  कोरोना वायरस के 648 नए मामले सामने आए हैैं. वहीं इस संक्रमण की वजह से 97 और लोगों की मौत हो गई है.

शंघाई/बीजिंग: चीन मेंं कोरोना वायरस (coronavirus) के 648 नए मामले सामने आए हैैं. वहीं इस संक्रमण की वजह से 97 और लोगों की मौत हो गई है. नए मामलों की पुष्टि की खबर मेनलैंड चीन से सामने आई है. शनिवार 22 फरवरी को  648 नए मामले पॉजिटिव पाए गए. जिसके बाद रविवार 23 फरवरी को नेशनल हेल्थ कमीशन ने कहा कि ये संख्या इसके पहले के दिन से 397 ज्यादा है.

अब चीन में कंफर्म्ड कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 76,936 हो गई है. वहीं 97 और लोगों की इस संक्रमण से मौत के बाद मरने वालों का आंकड़ा 2,442 तक पहुंच गया. हुबई प्रांत जो इस वायरस के प्रकोप का केंद्र रहा है, यहां कोरोना वायरस से 96 और लोगों की मौत की बात सामने आई हैं. इनमें से 82 मामले राजधानी वुहान से हैं.

बता दें कि हाल ही में एक डॉक्टर की मौत भी इसी वायरस की वजह से हुई थी.  चीन में अब तक इस वायरस से पीड़ित लोगों का इलाज कर रहे 9 डॉक्टरों की मौत हो चुकी है. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने पहले बताया था कि 11 फरवरी तक कुल 1,716 चिकित्सा कर्मी इस वायरस से संक्रमित हुए हैं.

वहीं कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए भारत सरकार ने अपने यात्रियों के लिए ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है और लोगों को सिंगापुर न जाने की सलाह दी गई है. इसके साथ ही कहा गया कि सोमवार से हवाईअड्डों पर काठमांडू, इंडोनेशिया, वियतनाम और मलेशिया से भारत आने वाले विमान यात्रियों की स्क्रीनिंग की जाएगी. फिलहाल चीन, हॉन्ग कॉन्ग, थाईलैंड, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर और जापान से आने वाले यात्रियों की देश भर में 21 चिह्नित हवाईअड्डों पर जांच की जा रही है.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts