‘बेटा हल्दी वाला दूध पीना’, जब सर्जरी से पहले हार्दिक को आया कपिल देव का कॉल

अपने समय के दिग्गज ऑलराउंडर कपिल देव हमेशा पांड्या के फैन रहे हैं. हार्दिक पांड्या ने 2019 में लंदन में हुई उनकी पीठ की सर्जरी के दौरान कपिल देव से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया है.

टीम इंडिया (Team India) के ऑलराउंडर (Allrounder) टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के मुकाबलों के लिए जोर शोर से अपनी तैयरियों में लगे हुए हैं. पांड्या पिछले कुछ समय से फिटनेस की समस्या से जूझ रहे हैं और यहीं कारण है कि उन्हें इंटरनेशनल मैचों में बॉलिंग करते हुए भी नहीं देखा जा रहा है. हालांकि पांड्या के फैन बेस की कोई कमी नहीं है. भारत के महान पूर्व कप्तान और अपने समय के दिग्गज ऑलराउंडर कपिल देव (Kapil Dev) भी हमेशा से पांड्या के फैन रहे हैं. टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने साल 2019 में लंदन (London) में हुई उनकी पीठ की सर्जरी के दौरान कपिल देव से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया है. पांड्या ने बताया कि किस तरह से उस मुश्किल समय में कपिल देव ने उन्हें कॉल किया और उनका हौसला बढ़ाया.

हार्दिक पांड्या ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान ये किस्सा शेयर किया. उन्होंने बताया, “लंदन में मेरी पीठ की सर्जरी से पहले, कपिल देव सर ने मुझे कॉल किया था. मुझे उस समय बहुत खुशी हुई थी. उन्होंने मुझ से कहा, ‘बेटा प्लीज आप हल्दी वाला दूध पीना. सब ठीक हो जाएगा.” बता दें कि हार्दिक पांड्या को उनके डेब्यू वनडे मैच में टीम इंडिया की कैप कपिल देव ने ही दी थी. पांड्या ने उस स्पेशल पल को याद करते हुए बताया, “कपिल देव के हाथों टीम इंडिया की कैप मिलना मेरे लिए बेहद खास पल था. उन्होंने वो कैप मुझे देते हुए कहा था, ‘मुझे पूर यकीन है कि आप इस खेल में मुझसे भी बेहतर करोगे. आपको आगे बहुत सफलता मिलेगी बस इसी तरह मेहनत करते रहो.”

 

बता दें कि 2019 में हुई पीठ की सर्जरी के बाद से ही पांड्या लगातार अपनी फिटनेस को लेकर परेशान हैं. तब से अब तक जहां उन्होंने एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है, वहीं लिमिटेड ओवर्स के फॉर्मेट में भी वो बतौर बल्लेबाज ही खेलते नजर आ रहे हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ वॉर्म अप मैच में भी नहीं की गेंदबाजी 

हार्दिक ने इंग्लैंड के खिलाफ सोमवार को हुए अभ्यास मैच में गेंदबाजी नहीं की थी. हालांकि इसके बाद एक बार फिर हार्दिक को लेकर कपिल का बड़ा बयान सामने आया था. कपिल ने हार्दिक के गेंदबाजी ना करने को लेकर कहा, “एक ऑलराउंडर का टीम में होना बेहद खास होता है. हार्दिक के गेंदबाजी नहीं करने से इस टी20 वर्ल्ड कप में टीम की संभावनाओं पर कोई ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा. हालांकि उनके एक या दो ओवर डालने से कोहली के पास मैच के दौरान अपने गेंदबाजों को रोटेट कारने का ऑप्शन मौजूद रहेगा.” बता दें कि भारत इस टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले से करेगा.

https://twitter.com/RCBTweets/status/1449246280572538882

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Related posts

Leave a Comment