सोनिया गांधी ने कहा- गरीबों को 6 महीने तक 7,500 रुपए दे केंद्र

Congress के #SpeakupIndia अभियान के मद्देनजर एक संबोधन में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार मनरेगा के तहत हर श्रमिक के लिए कम से कम 200 दिन काम सुनिश्चित करे.

नई दिल्ली. देश में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस की अतंरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी  (Sonia Gandhi)की अगुवाई में पार्टी ने #SpeakupIndia अभियान शुरू किया. इस अभियान की शुरुआत करते हुए कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार से मांग की है कि गरीबों को राहत दी जाए. सोनिया ने कहा कि केंद्र सरकार गरीबों के लिए 7500 रुपया प्रतिमाह अगले 6 महीने तक दे.

अभियान से जुड़े एक संबोधन में सोनिया ने केंद्र की ओर इशारा करते हुए कहा कि ‘खजाने का ताला खोलिए और गरीबों को राहत दीजिए.’ उन्होंने कहा कि गरीबों को 7500 रुपया प्रतिमाह अगले 6 महीने तक दिया जाए जिसमें से 10,000 रुपए तत्काल उनके खाते में भेजा जाए.

सरकार मजदूरों का दर्द सुनने को तैयार नहीं- सोनिया
सोनिया ने कहा कि केंद्र सरकार मनरेगा के तहत हर श्रमिक के लिए कम से कम 200 दिन काम सुनिश्चित करे. करीब 6 मिनट के संबोधन में सोनिया ने कहा कि बीते दो महीने से कोरोना महामारी की चुनौती और लॉकडाउन से जूझ रहा है. लाखों मजदूर, नंगे-पांव, भूखे , हजारों किलोमीटर पैदल जाने को मजबूर हो गए. सबने उनका दर्द समझा लेकिन सरकार उनकी सुनने को तैयार नहीं है.

 

केंद्र सरकार के समक्ष गरीबों, प्रवासियों, छोटे व्यवसायों और मध्यम वर्ग के लोगों की आवाज उठाने में मदद करने के लिए कांग्रेस 28 मई को एक ‘स्पीकअप’ अभियान शुरू की शरुआत की. पार्टी का दावा है कि 50 लाख से ज्यादा कार्यकर्ता ऑनलाइन अपनी बात रखेंगे और सरकार पर मजदूरों, गरीबों की मदद के लिए दबाव बनाएंगे.

छोटे-लघु उद्योगों को ऋण देने के बजाए आर्थिक मदद दीजिए- सोनिया
सोनिया ने कहा कि पहले दिन से ही कांग्रेस के साथियों, अर्थशास्त्रियों, समाजशास्त्रियों और अग्रणी व्यक्तियों ने कहा कि यह समय आगे बढ़कर सबकी मदद करने का है. ना जाने क्यों सरकार यह बात समझने और मदद करने से इनकार कर रही है. सोनिया ने कहा कि भारत की आवाज बुलंद करने का यह समाजिक अभियान चलाना है. जरूरतमंदों को आग्रह है.

सोनिया ने कहा मजदूरों की सुरक्षित और मुफ्त यात्रा का इंतजाम कर उन्हें सुरक्षित घर पहुंचाएं और भोजन उपलब्ध कराया जाए. छोटे-लघु उद्योगों को ऋण देने के बजाए आर्थिक मदद दीजिए ताकि करोड़ों नौकरियां बचे और देश की तरक्की हो.

 

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

Idea TV News:- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें  पर लाइक और  पर फॉलो करें

    Related posts

    Leave a Comment