IAS की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए सोनू सूद की नई पहल, देंगे मुफ्त कोचिंग

सोनू ने अब सिविल सर्विस परीक्षा (UPSC) की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए कोचिंग स्कॉलरशिप देने का फैसला किया है. इस बात की जानकारी एक्टर ने खुद अपने सोशल पोस्ट से की है. उन्होंने अपने ट्वीट में इसके बारे में विस्तार से बताया है.

नई दिल्ली: कोरोनाकाल में यदि किसी की पॉपुलरिटी सबसे ज्यादा बढ़ी है, तो वो हैं बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood). कोरोनाकाल में सोनू सूद ने जिस तरह से लोगों की मदद की उससे लोग उनको मसीहा तक मानने लगे हैं. जरूरतमंद उनको भगवान की तरह पूजने लगे हैं. सोनू पिछले साल से लोगों के लिए अस्पताल, बेड, दवाईयों का इंजताम कर रहे हैं. सोनू का अब फोकस गरीब बच्चों को मुफ्त शिक्षा (Free Education) दिलाने की ओर है. इसके लिए सोनू ने सरकार से भी अपील भी कर चुके हैं. अब जबकि कोरोना से जुड़े केस में कमी आई है, तो सोनू खुद गरीब बच्चों की शिक्षा पर भी ध्यान देना चाहते हैं.

सोनू ने अब सिविल सर्विस परीक्षा (UPSC) की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए कोचिंग स्कॉलरशिप देने का फैसला किया है. इस बात की जानकारी एक्टर ने खुद अपने सोशल पोस्ट से की है. उन्होंने अपने ट्वीट में बताया है कि IAS एग्जाम की तैयारी करने वाले छात्रों की मदद के लिए उन्होंने एक नई पहल ”संभवम” शुरू की है.

दिल्ली से की शुरुआत

मुफ्त कोचिंग देने की जानकारी देते हुए एक्टर ने ट्वीट में लिखा कि ‘करनी है IAS की तैयारी… हम लेंगे आपकी जिम्मेदारी. ‘संभवम (SAMBHAVAM)’ के लॉन्च की घोषणा करते हुए काफी रोमांचित हूं. ये सूद चैरिटी फाउंडेशन और दिया दिल्ली की एक पहल है.” इसकी जानकारी देते हुए एक्टर ने एक फोटो भी शेयर किया है, जिसमें कोचिंग के बारे में बहुत सी जानकारी के साथ उनकी तस्वीर भी छपी है. फोटो पर कैप्शन दिया, ‘मैं इच्छुक उम्मीदवारों के लिए मुफ्त IAS कोचिंग स्कॉलरशिप देने का वादा किया है.’

 

पोस्ट में उन्होंने डिवाइन इंडिया यूथ एसोसिएशन, नई दिल्ली के सहयोग से नई पहल संभव होने का जिक्र किया है. छात्रवृत्ति का लाभ उठाने के लिए, उम्मीदवारों को सोनू फाउंडेशन की आधिकारिक वेबसाइट www.soodcharityfoundation.org के माध्यम से आवेदन करना होगा. आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 30 जून है. बता दें कि फैन्स ने महामारी में सराहनीय काम करने के लिए सरकार से सोनू को पद्म विभूषण से सम्मानित करने का आग्रह किया है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

 

Related posts

Leave a Comment