सौरव गांगुली दिल की जांच के लिए होगी इकोकार्डियोग्राफी, आज मेडिकल बोर्ड की बैठक

नई दिल्ली: बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के दिल की जांज करने के लिए इकोकार्डियोग्राफी की जाएगी। वुडलैंड्स अस्पताल ने बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी है। वुडलैंड्स अस्पताल की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि ‘डॉक्टर उनके स्वास्थ पर कड़ी निगरानी रखे हुए हैं और समय-समय पर उपयुक्त कदम उठा रहे हैं।’ सौरव गांगुली डॉ सरोज मंडल, डॉ सौतिक पांडा, डॉ सप्तर्षि बासु की निगरानी में हैं।

गौरतलब है कि बीते शनिवार को सौरव गांगुली को चक्कर आने और ब्लैकआउट के अलावा सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बताया जा रहा है कि अपने घर में बने जिम में एक्सर्साइज के बाद उन्हें ये शिकायत हुई थी। इसके बाद उन्होंने अपने पारिवारिक डॉक्टर को बुलाया जिन्होंने पूर्व बल्लेबाज को अस्पताल में भर्ती करने की सलाह दी। रविवार को दोपहर में उनकी एजिंयोग्राफी हुई थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई बड़े लोगों ने फोन कर गांगुली के हालचाल पूछे थे। गांगुली ने मोदी से कहा था कि वह अब अच्छा महसूस कर रहे हैं। मोदी ने उनकी पत्नी डोना से भी बात की थी।

रूटीन ECG भी किया गया जो संतोषजनक है। सौरव गांगुली ने रविवार रात 10 बजे खाना खाया। उन्होंने डिनर में दाल, सब्जी, चावल और कस्टर्ड लिया।

सौरव गांगुली के आगे के इलाज को लेकर 9 सदस्यों का मेडिकल बोर्ड आज बैठक करेगा। मेडिकल बोर्ड गांगुली के परिवार के सदस्यों के साथ आगे के इलाज के लिए चर्चा करेगा। इलाज करने वाले डॉक्टर सौरव गांगुली की स्वास्थ्य स्थिति पर निरंतर निगरानी रख रहे हैं और समय-समय पर उचित उपाय कर रहे हैं।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

 

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts